Subhendu-Adhikari

शुभेंदु बोले- हम हिंसा के सबूत इकट्ठे कर रहे; हाई कोर्ट का करेंगे रुख

कोलकाता। राज्य में पंचायत चुनाव के लिए लगभग 700 बूथों पर पुनर्मतदान जारी है। इस बीच, भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) पर बड़ा आरोप लगाया है। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने आयोग पर उन हजारों बूथों को महत्व नहीं देने का आरोप लगाया, जहां दोबारा मतदान कराया जाना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि वह शनिवार को मतदान के दौरान कई हजारों बूथों पर कथित कदाचार के सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। इनको लेकर वह कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख करेंगे।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस पहुंचे दिल्ली
इस बीच, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस नई दिल्ली में आए हुए हैं। आज वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज शाम नॉर्थ ब्लॉक में मुलाकात करेंगे। इस दौरान बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर भी बातचीत होने की उम्मीद है।

सुरक्षा बलों की तैनाती पर बोले वोटर
मुर्शिदाबाद के टिकियापारा प्राइमरी हाई स्कूल में मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए मतदाताओं की कतार लगी हुई है। इस दौरान सुरक्षा को लेकर किए गए इंतजाम की वोटरों ने सराहना की। एक वोटर ने कहा कि पहले दिन कोई केंद्रीय बल नहीं था। केवल तीन पुलिसकर्मी थे। आज हम यहां केंद्रीय बलों को देखकर खुश हैं, हम ठीक से वोट डाल सकेंगे और घर जा सकेंगे। वहीं एक अन्य मतदाता अनामिका मंडल ने कहा कि आज चुनाव के दिन जैसा महसूस हो रहा है। हम आज केंद्रीय बलों को देख सकते हैं।

कांग्रेस पुनर्मतदान के लिए अतिरिक्त बलों की तैनाती की मांग की : वहीं, पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बीएसएफ महानिरीक्षक (पूर्वी कमान) एससी बुडाकोटी को पत्र लिखकर पुनर्मतदान के दौरान हिंसा की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की है। चौधरी ने कहा कि पंचायतों के लिए मतदान के दौरान कम से कम 19 लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों और उसके आसपास केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी यह सुनिश्चित करेगी कि मतदाता निर्भय होकर वोट डालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *