रिसड़ा हिंसा को लेकर शुभेंदु पहुंचे हाईकोर्ट, बुधवार को सुनवाई

कोलकाता। हुगली जिले के रिसड़ा में हुई शोभायात्रा पर हमले की घटना को लेकर भी नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाईकोर्ट का ध्यानाकर्षण किया है। मुख्य कार्यवाहक न्यायाधीश टीएस शिव ज्ञानम और हिरणमय भट्टाचार्य की खंडपीठ ने इस संबंध में अतिरिक्त हलफनामा जमा देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही राज्य सरकार से भी रिपोर्ट तलब की गई है। सोमवार को भी रिसड़ा के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हुई थीं।

उसके बाद देर रात रेलवे स्टेशन के पास आगजनी, तोड़फोड़ और बमबारी हुई थी। स्थानीय सूत्र बताते हैं कि रात भर अल्पसंख्यक इलाकों में बमबारी होती रही थी। इसे लेकर दूसरे राज्यों में जाने वाली कई ट्रेनें हावड़ा स्टेशन पर तीन से चार घंटे तक विलंबित रहीं। इसी को लेकर शुभेंदु अधिकारी ने हाई कोर्ट का ध्यानाकर्षण किया है। उन्होंने कहा है कि धारा 144 लगी हुई है और इंटरनेट बंद है बावजूद इसके तृणमूल कांग्रेस के नेता आ जा रहे हैं और लगातार सामूहिक हिंसा हो रही है।

पुलिस प्रशासन पूरी तरह से विफल है। इसलिए केंद्रीय बलों की तैनाती होनी चाहिए। उन्होंने इस घटना की भी एनआईए जांच की मांग की है। इसके पहले उन्होंने हावड़ा हिंसा की भी एनआईए जांच की मांग और केंद्रीय बलों की तैनाती वाली एक याचिका लगाई है जिस पर बुधवार को ही सुनवाई होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *