Subhendu-Adhikari

इमाम भत्ता बढ़ोतरी पर शुभेंदु ने ममता सरकार पर बोला हमला

कोलकाता। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मुस्लिम इमामों का भत्ता बढ़ाए जाने के ममता बनर्जी के फैसले को लेकर उनकी तीखी आलोचना की है। इसके लिए उन्होंने सत्यजीत राय की फिल्म पाथेर पांचाली के दृश्यों को सोशल मीडिया पर डाला है। मंगलवार अधिकारी ने सत्यजीत राय की फिल्म पाथेर पांचाली के कुछ दृश्यों का एक कोलाज पोस्ट किया। हालाँकि, उन्होंने उस फिल्म के संवादों को बदल दिया और वर्तमान संदर्भ की ओर इशारा किया

इस कोलाज को पोस्ट करते हुए विपक्ष के नेता ने कैप्शन में लिखा, ”सबसे पहले, क्षमा मांगते हुए कुछ दृश्यों की तस्वीरों का उपयोग करके राज्य की वर्तमान सामाजिक-सामाजिक स्थिति को समझाऊंगा विश्व प्रसिद्ध निर्देशक सत्यजीत राय की विश्व प्रसिद्ध फिल्म से, जो उत्कृष्ट कथा लेखक विभूतिभूषण बंद्योपाध्याय के कालजयी उपन्यास ‘पाथेर पांचाली’ पर आधारित है।”

शुभेंदु द्वारा पोस्ट किए गए कोलाज में, पाथेर पांचाली के प्रसिद्ध चरित्र हरिहर की एक तस्वीर में संवाद है, “अब इस राज्य में नहीं रह सकते। काशी चला जाउंगा।”
राज्य सरकार की भत्ता नीति की आलोचना कर हरिहर कहते हैं, “या तो हम कमाने वाले बनकर रह जाएंगे, अपू के भविष्य का क्या होगा। इस राज्य में विकास और उद्योग ठप हैं, यहां बेरोजगारी है, बल्कि प्रवासी मजदूरों की जिंदगी गुजारनी होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *