मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गढ़ में जनसभा करेंगे शुभेंदु अधिकारी

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले राजनीतिक रस्साकशी का दौर शुरू हो गया है। अब वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गढ़ हाजरा में जनसभा करने जा रहे हैं। सोमवार को उनकी जनसभा होगी। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेशानुसार वायु प्रदूषण के मानदंडों का पालन करते हुए उनकी जनसभा होनी है। इधर तृणमूल कांग्रेस ने भी उनके जवाब में दूसरे ही दिन यानी 13 दिसंबर को उसी हाजरा मोड़ पर जनसभा की घोषणा कर दी है।

इसमें ममता कैबिनेट के बेहद खास और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के अलावा मंत्री अरूप विश्वास, तृणमूल के राज्य अध्यक्ष सुब्रत बख्शी और रासबिहारी से विधायक देवाशीष कुमार संबोधन करेंगे। इसके पहले मेदनीपुर के कांथी में शुभेंदु अधिकारी के आवास के पास मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने जनसभा की थी। इसके जवाब में शुभेंदु ने भी डायमंड हार्बर स्थित उनके संसदीय क्षेत्र में जनसभा कर तीखा हमला किया था।

हाजरा में शुभेंदु अधिकारी की जनसभा के जवाब में तृणमूल कांग्रेस की सभा को लेकर भाजपा ने भी सवाल खड़ा किया है। पार्टी के विधायक रवींद्रनाथ माइती ने कहा है कि शुभेंदु अधिकारी को जनसभा करने की अनुमति कोलकाता पुलिस ने नहीं दी तो हाईकोर्ट जानी पड़ी थी लेकिन तृणमूल कांग्रेस को किसी अनुमति की जरूरत क्यों नहीं पड़ती? प्रशासन का यह दोहरा रवैया जनता देख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *