श्री जैन विद्यालय, हावड़ा का वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24 सम्पन्न

हावड़ा। शिक्षा के क्षेत्र में हावड़ा में अग्रणी ‘श्री जैन विद्यालय’ हावड़ा का ‘वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24’ स्थानीय ‘शैलेन मन्ना स्टेडियम’ (डालमिया पार्क) में 21 जनवरी रविवार को बहुत ही हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ। अभिभावकों और दर्शकों से परिपूर्ण ‘शैलेन मन्ना स्टेडियम’ में ‘वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24’ के लिए इंद्रधनुषी रंगों में विद्यालय के प्रातः और दिवा विभाग के ‘हाउस वाइज’ विद्यार्थियों की रंगीन टुकड़ियों ने विद्यालय के ‘बैंड’ की धुन पर सैन्य-बल के समान ही अनुशासित मार्च-पास्ट किया, जो दर्शकों सहित आगत अतिथियों के मन को मोह लिया। तत्पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रतिष्ठित उद्योगपति और समाज सेवी व्यक्तित्व मनोज बोथरा जी ने खेल जनित प्रतीकात्मक मशाल प्रज्ज्वलित कर विद्यालय के ‘वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24’ के शुभारंभ की घोषणा की।

‘वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24’ में विद्यालय के ‘केजी’ कक्षा के कोमलगात विद्यार्थियों से लेकर ग्यारहवीं-बारहवीं कक्षा तक के समर्थ विद्यार्थियों ने अपनी शरीरिक क्षमता का बहुत ही हर्षोल्लास के साथ प्रदर्शन किया। प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान को प्राप्त सभी प्रतिभागियों को आगत विशिष्ठ अतिथियों द्वारा ‘पदक’ प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। विद्यालय के संस्थापक और संस्था के वरिष्ठ सम्मानीय पदाधिकारी सरदारमल जी कंकरिया ने मैदान में आगत सभी अतिथियों, अभिभावकों और दर्शकों का स्वागत करते हुए शिक्षा के साथ खेलकूद के महत्व से विद्यार्थियों को परिचित करवाया। इसके साथ इस ‘वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24’ को सफल बनाने हेतु इस कार्य में संलग्न दोनों विभाग के प्राचार्यों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु अपनी शुभ कामनाएँ दी।

‘वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24’ में सम्मानीय अतिथि स्वरूप चम्पक लाल, विनोद मिन्नी, ऋद्धिकरण बोथरा के साथ ही प्रातः विभाग की प्राचार्या मौसमी घोषाल, दिवा विभाग की प्राचार्या इंदु जोसेफ चौधरी आदि ने उपस्थित होकर मैदान की शोभा बढ़ायी । छोटे-छोटे नन्हें-मुन्ने चुलबुले विद्यार्थियों के गो टू स्कूल, फैन्सी ड्रेस, गो टू मार्केट, व्हील बैरो, मैथमेटिक रेस, हल्ला हूँ रेस आदि सम्पन्न हुआ, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया। तत्पश्चात मिडिल और सीनियर कक्षा के विद्यार्थियों के लॉग रेस, मैराथन रेस, बैटन रेस, पैराशूट रेस, टंग आफ वार आदि ने भी दर्शकों को बहुत रोमांचित किया। फिर अपने शिक्षकों और गैर-शिक्षकों के बैलेंस रेस को देखकर विद्यार्थी बहुत उत्साहित हुए।

विद्यालय के सचिव सम्मानित ललित जी कंकरिया ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि खेलकूद विद्यार्थियों में टीम वर्क, नेतृत्व क्षमता, धैर्यता, अनुशासन, दृढ़ता, विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की क्षमता व कला को सिखाता है। विद्यालय के ‘वार्षिक क्रीड़ा-उत्सव-24’ की सफलता का श्रेय दोनों विभाग के खेल-कूद संबंधित प्रशिक्षक विनोद सिंह, अनिल तिवारी, गरिमा सिह के साथ ही संजय सिंह, मीरा चौधरी, सतीश सिंह, अनूसीया सिकदार, प्रणवेश कुमार मिश्र, अनामिका तिवारी, सरिता सिंह, इंद्राणी गांगुली, दीपशिखा तिवारी, सपना चक्रवर्ती, देबोलिना चटर्जी, परोमिता, अंजू सिंह, मोम चन्दा, सोमेन चक्रवर्ती, चंद्रदेव चौधरी आदि को जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *