कैंसर रोगियों के लिए केशदान कर दिखाया सामाजिक सरोकार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर की सामाजिक संस्था अपराजेय की मानवीय पहल और लायंस क्लब ऑफ मेदिनीपुर के सहयोग से कैंसर रोगियों की मदद के लिए केशदान कार्यक्रम आयोजित किया गया। अपराजेय पहल की ओर से स्थानीय लायंस क्लब हॉल में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत संस्था के ध्वजारोहण और दीप प्रज्ज्वलन से हुई। संस्था का ध्वज फहराने के साथ ही संस्था के अध्यक्ष शिक्षक चित्ततोष पयड़ा ने स्वागत भाषण दिया। बैठक की अध्यक्षता प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और सुवर्ण रेखिक परिवार के निदेशकों में से एक बिस्वजीत पाल ने की।

प्रख्यात चिकित्सक डॉ. मंगलप्रसाद मल्लिक, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक सुदीप कुमार खांडा, चित्रकार शिक्षक नरसिंह दास, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक स्नेहाशीष चौधरी, संगीतकार शिक्षक दीपेश दे, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षिका दीपान्विता घोष, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षिका शुभ्रा सेनगुप्ता, सामाजिक कार्यकर्ता दीपक चौधरी, सामाजिक कार्यकर्ता उत्तम कुईला तथा मनोज पटनायक समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे। चित्रकार नरसिंह दास ने प्रसिद्ध संगठन का झंडा डिजाइन किया। अपराजेय की ओर से कार्यक्रम का संचालन शिक्षक मानस कुमार बेरा ने किया।

संस्था की सदस्य श्रावंती मिश्रा ने इस केशदान कार्यक्रम में अग्रणी भूमिका निभाई। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों की 52 महिलाओं ने भाग लिया। आठवीं कक्षा की छात्रा शुभाश्री सेनगुप्ता सबसे कम उम्र में अपने केशदान करने वाली रही। कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों के नृत्य, संगीत, गायन और भाषणों से समारोह जीवंत हो गया। इस अवसर पर शिक्षक दीपेश दे ने अपराजेय का थीम गीत गाया। केशदान कार्यक्रम में भाग लेने वाली महिलाओं को अपराजेय संस्था द्वारा सम्मानित किया गया। संस्था के सचिव सुशांत जाना ने कहा, ”संस्था लोगों की सेवा कर अग्रणी भूमिका निभा रही है और आने वाले दिनों में भी इसी तरह काम करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *