‘कश्मीर एनिगमा ऑफ पैराडाइज’ की शूटिंग पूर्णता की ओर अग्रसर

काली दास पाण्डेय, मुंबई। इटरनल फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म ‘कश्मीर एनिगमा ऑफ पैराडाइज’ की शूटिंग इन दिनों बड़े जोर शोर से चल रही है। अतुल गर्ग के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में 1931 से लेकर आज तक के कश्मीरनामें को दिखाया गया है। फ़िल्म को आप पीरियड ड्रामा भी कह सकते हैं और एक विशुद्ध मनोरंजन वाली फिल्म भी कह सकते हैं। इस फ़िल्म में कश्मीर के उन अनछुए पहलुओं को लेखक निर्देशक ने उकेरने की कोशिश किया है जिन पर अभी तक किसी निर्माता निर्देशक ने सोचना भी मुनासिब नहीं समझा।

इस कश्मीर एनिगमा ऑफ पैराडाइज में सिनेदर्शक कश्मीर के अलग-अलग रंग-रूप, रीति-रिवाज और उसके एक लंबे सफर के साक्षी बनेंगे। फसाहत खान के कलात्मक सिनेमेटोग्राफी से सजी इस फिल्म के प्रोडक्शन हेड बरुण मौर्य, प्रोडक्शन डिजाइनर प्रशांत राणे, एक्शन डायरेक्टर सुनील रोड्रिग्स, प्रचारक संजय भूषण पटियाला और कॉस्ट्यूम डिजाइनर स्वाति सिन्हा हैं।

इस फ़िल्म में दर्शील सफारी, आदि ईरानी, रजनीश दुग्गल, रजा मुराद, प्रणीत भट्ट, मनीष खन्ना, इनामुल हक, आकांक्षा पूरी, सज्जाद डेलाफरोज, राम गोपाल बजाज, अध्ययन सुमन, एमके रैना, आरिफ जकारिया, पवन चोपड़ा, अमित बहल, महेश बलराज, प्रणीत भट्ट, दिलबर आर्य, मोहित कुमार, निहारिका रायजादा, मीर सरवर सहित और भी अनेको नवोदित कलाकारों ने अपनी अदाकारी से फ़िल्म की खूबसूरती में चार चांद लगाए हैं।

बकौल निर्देशक अतुल गर्ग यह फिल्म अपने आप में एक वृहद रूप से दर्शकों के सामने कश्मीर को ग्लोरीफाई करने आ रही है। इस फिल्म के माध्यम से सिनेदर्शक कश्मीर के अतीत से अब तक की तस्वीर से रूबरू हो पाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *