Anushka Sen

‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ की शूटिंग मेरे लिए आंखें खोल देने वाला अनुभव : अनुष्का सेन

मुंबई। ‘देवों के देव…महादेव’, ‘बाल वीर’ और अन्य शो में अपने काम के लिए मशहूर अभिनेत्री अनुष्का सेन फिल्म ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ में नजर आएंगी। फिल्‍म में अपने किरदार को लेकर अभिनेत्री ने कहा कि यह उनके लिए ‘अविश्वसनीय रूप से एक मार्मिक अनुभव’ है। हिना खान और शोएब निकेश शाह अभिनीत ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ ने अपनी अंतरराष्ट्रीय रिलीज के साथ मनोरंजन की दुनिया में काफी हलचल मचा रही है। भारतीय दर्शक इसका अनुभव करने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस अत्यधिक प्रशंसित फिल्म में अनुष्का एक छिपा हुआ रत्न हैं। जबकि रचनाकारों ने कुशलतापूर्वक इस मनोरम जानकारी को छुपाया था, अब उन्होंने अनुष्का की भूमिका को प्रदर्शित करने वाला एक आकर्षक ट्रेलर जारी किया है, जो उनके करैक्टर की एक झलक देता है। इस झलक से एक अंधी लड़की का पता चलता है जिसकी असाधारण क्षमताएं हर किसी को चकित कर देती हैं।

अपने किरदार के बारे में बताते हुए अनुष्का ने कहा, ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ में असाधारण शक्तियों वाली एक दृष्टिबाधित लड़की का किरदार निभाना मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से भावुक करने वाला अनुभव था। मैंने इस प्रोजेक्ट के लिए ‘हां’ कहा क्योंकि किरदार की यात्रा ने मेरे दिल को छू लिया और इस विश्वास को और पक्‍का किया कि हमारी क्षमताएं हमारी शारीरिक सीमाओं से कहीं आगे तक जाती हैं।’

‘झांसी की रानी’ अभिनेत्री ने कहा, ”इस फिल्म की शूटिंग करना अपने आप में एक आंखें खोलने वाला अनुभव था। मुझे दृष्टिबाधित लोगों की दुनिया को गहराई से समझना पड़ा और यह चुनौतीपूर्ण था। मुझे एहसास हुआ कि सिनेमा में सीमाओं को तोड़ने और मानवीय भावना दिखाने की ताकत है।”

फिल्म को ऑस्कर लाइब्रेरी में आमंत्रित किए जाने पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए अनुष्का ने साझा किया, “फिल्म को जो सराहना मिली है वह जबरदस्त है। यह कहानी कहने की शक्ति का एक प्रमाण है।”

उन्होंने कहा, “कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह हम सभी के भीतर की असाधारणता का उत्सव है। मैं इस खूबसूरत यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं। इसने दुनिया और इसमें मौजूद असीमित संभावनाओं को देखने के मेरे नजरिए को हमेशा के लिए बदल दिया है।”

अंतरराष्ट्रीय फिल्म जगत में अनुष्का का कदम ‘लिहाफ’ से शुरू हुआ, जो ऑस्कर विजेता मार्क बस्केट द्वारा सह-निर्मित और राहत शाह काजमी द्वारा निर्देशित थी। उन्होंने फिल्म ‘एम आई नेक्स्ट’ में भी मुख्य भूमिका निभाई। उनकी बहुमुखी प्रतिभा कोरियाई मनोरंजन उद्योग तक फैली हुई है।

असद मोशन पिक्चर्स के सहयोग से राहत शाह काजमी, तारिक खान, नमिता लाल, जेबा साजिद और सह-निर्माता जयंत जयसवाल और जितेंद्र राय द्वारा निर्मित और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित यह फिल्म भारतीय सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने से पहले अंतरराष्ट्रीय स्क्रीनिंग के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *