मुहर्रम जुलूस के रास्ते यात्रा निकालने की ज़िद पर अड़े कांवड़ियों पर एक्शन लेने वाले एसएचओ सस्पेंड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बिना अनुमति वाले रास्ते से कांवड़ का जत्था डीजे के साथ निकालने की जिद पर अड़े कावंड़ियों पर कार्रवाई करने वाले पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। बरेली हाईवे पर मुहर्रम जुलूस निकाल रहे लोगों के साथ कांवड़ियों का एक समूह आमने-सामने आ गया था। कावड़ियों का एक समूह मुस्लिमों के इलाके से जत्था निकालना चाहता था, और पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा था। इसके बाद रविवार को तीन पुलिसकर्मियों को “कर्तव्य में लापरवाही” के लिए निलंबित कर दिया है।

एसपी अतुल शर्मा ने मीडिया को बताया, “प्रारंभिक जांच के बाद, जहानाबाद पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) प्रवीण कुमार और पुलिस चौकी प्रभारी आदित्य सिंह को कर्तव्य में लापरवाही के आधार पर निलंबित कर दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव को घटना की जांच करने को कहा गया है।”

इससे पहले चौकी प्रभारी आदित्य सिंह ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें 125 अज्ञात लोगों को नमजद किया गया था। शनिवार को बरेली हाइवे पर मुहर्रम जुलूस निकाल रहे लोगों और कांवड़ियों का एक समूह आमने-सामने आ गया था, लेकिन पुलिस ने समय पर हस्तक्षेप कर मामले को काबू में कर लिया। पुलिस की ओर पथराव भी किया गया, जिसमें क्षेत्राधिकारी (सदर) प्रतीक दहिया घायल हो गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *