शालबनी : जिला सूचना एवं संस्कृति विभाग की पहल पर गोदापियाशाल एमजीएम हाई स्कूल में कवि प्रणाम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेल नगरी खड़गपुर समेत जंगलमहल के विभिन्न भागों में रविंद्र जयंती श्रद्धा पूर्वक मनाई गई। पश्चिम मेदिनीपुर जिला सूचना एवं संस्कृति विभाग की पहल एवं गोदापियाशाल एमजीएम हाई स्कूल के सहयोग से गोदापियाशाल हाई स्कूल के खुले मंच पर “कवि प्रणाम” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह की शुरुआत कवि के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर की गई।

जिला सूचना एवं संस्कृति अधिकारी वरुण मंडल, विद्यालय के प्रधानाचार्य भूपाल प्रसाद चक्रवर्ती, विद्यालय के शुभचिंतक काजल पाण्डेय, प्लेटिनम जुबली समिति के अध्यक्ष अचिंत्य पंडा, पूर्व शिक्षक अजीत बटब्याल, प्रदीप नंदी, नर्तक शेषाद्री मिश्रा, वाचिक कलाकार शुभदीप बसु, कवि तमस चक्रवर्ती, प्रबंध समिति के अध्यक्ष तरुण साव, सदस्य भास्कर चक्रवर्ती, शिक्षक नरसिंह दास, शिक्षक सुदीप कुमार खांडा, कवयित्री रीता बेरा, पूर्व स्कूल शिक्षक पार्थसारथी मंडल, श्यामसुंदर सरकार व विनीता मुखोपाध्याय समेत बड़ी संख्या में गणमान्य उपस्थित थे।

इस दिन विद्यालय के शुभचिंतक काजल पाण्डेय के आर्थिक सहयोग से विद्यालय परिसर में रवीन्द्रनाथ की आवक्ष प्रतिमा का अनावरण किया गया। जिला सूचना एवं संस्कृति अधिकारी वरुण मंडल ने प्रतिमा का अनावरण किया। इसके अलावा, स्कूल के शुभचिंतकों के सम्मान में कई पट्टिकाओं का अनावरण किया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं अतिथि कलाकारों ने मंत्रोच्चारण, नृत्य संगीत, बाउल गीत, कीर्तन सहित मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। शेषाद्री नृत्य अकादमी के छात्रों ने आमंत्रित कलाकारों के रूप में मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया।

रंगकर्मी नरसिंह दास ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम के दौरान स्कूल परिसर में पड़े राधाचूड़ा के फूलों से रवींद्रनाथ के चित्र को चित्रित किया। कार्यक्रम का संचालन शुभदीप बसु ने किया। विद्यालय की ओर से शिक्षक सुकुमार दास, शिक्षक मणिकांचन राय, शिक्षक शिवप्रसाद कुंडू आदि ने कार्यक्रम का संचालन किया। स्कूल के अधिकारियों और स्कूल के शिक्षकों ने इस आयोजन को सुंदर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जिले के विभिन्न भागों में भी रविंद्र जयंती पूरी श्रद्धा के साथ मनाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *