बंगाल में शब-ए-बारात और करवा चौथ पर होंगी पूरे दिन की छुट्टियां

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि मदरसों के पंजीकरण के लिए राज्यव्यापी सर्वेक्षण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ पंजीकृत होने का इच्छुक कोई भी मदरसा सर्वेक्षण में भाग ले सकता है। इसके अलावा, सीएम ममता बनर्जी ने घोषणा की कि शब-ए-बारात और करवा चौथ पर अब पश्चिम बंगाल में पूरे दिन की छुट्टियां होंगी। उन्होंने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में सरकारी छुट्टियां हैं।

मदरसों के पंजीकरण के संबंध में, ममता बनर्जी ने इसके लाभों पर जोर दिया, इसके साथ ही इस बात पर जोर दिया कि मुस्लिम लड़कों और लड़कियों को इस प्रक्रिया के माध्यम से रोजगार और शिक्षा के विभिन्न अवसरों तक पहुंच प्राप्त होगी। मदरसों के लिए सर्वेक्षण में भागीदारी स्वैच्छिक होगी, जिससे इच्छुक लोगों को इसमें शामिल होने और अन्य लोगों को इससे बचने की अनुमति मिलेगी।

उन्होंने सभी त्योहारों को समान महत्व देने की राज्य की नीति पर जोर दिया, यह सुनिश्चित किया कि सभी छुट्टियां विभिन्न अवसरों के बीच उचित रूप से वितरित की जाएं। अपने बयानों में सीएम ममता बनर्जी ने कुछ मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना भी की। मदरसों को पंजीकृत करने के कदम का उद्देश्य राज्य में मुस्लिम छात्रों के लिए अवसरों को सुविधाजनक बनाना और शैक्षिक मार्गों को आसान बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *