जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले में भीषण ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ठंडी ठंडी हवायें बह रही है। कोहरा इतना ज्यादा की 100 मीटर की दूरी में कुछ नहीं दिख रहा है। लाजमी है कि वाहनों की रफ्तार धीमी हो गयी है। इसके साथ ही सड़क पर लोगों का निकलना भी कम हो गया है। समूचे डुआर्स समेत जलपाईगुड़ी के लोग भयानक सर्दी के बीच बुरी तरह से दिन गुजार रहे हैं। तापमान पिछले चार दिनों से 9-10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है। शुक्रवार की सुबह तापमान बेहद कम रहा।

जलपाईगुड़ी जिले में आज सुबह से ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुबह से सर्द हवाओं के साथ घना कोहरा छाया रहा। जलपाईगुड़ी शहर से सटे गांवों के अलावा पूरे डुआर्स इलाके में सर्दी ने अपना कहर बरपा रखा है। डुआर्स के जंगलों में भी ऐसी ही तस्वीर है। मालूम हो कि इस दिन तापमान पारा गिरकर 9.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। तापमान गिरने के साथ ही पौष की सर्दी भी दस्तक दे रही है। इस सर्दी के बीच भी लोग अपनी रोजी-रोटी की तलाश में सड़क पर निकल रहे हैं।

23 नंबर वार्ड उत्सव “नव आनंद जागो” का शुभारंभ

सिलीगुड़ी।  7 जनवरी से 15 जनवरी तक चलने वाला 23 नंबर वार्ड उत्सव “नव आनंद जागो” का शनिवार को रंगारंग शोभायात्रा के साथ शुभारंभ हुआ। मेयर  गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, वार्ड पार्षद लक्ष्मी पाल, तृणमूल कांग्रेस नेता मदन भट्टाचार्य, अमर पाल व वार्ड के गणमान्य लोगों ने शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बैंड बाजे के साथ ही स्कूली बच्चों व वार्ड वासियों को लेकर वार्ड के माइकल स्कूल परिसर से शोभायात्रा निकली और वार्ड का चक्कर लगाया। शोभायात्रा मेें कई जागरुकता प्ले कार्ड व फ्लेक्स जैसे रक्तदान करें, पेड़ बचाओं बच्चों ने थाम रखे थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − eight =