सिलीगुड़ी।  सीपीआरओ सब्यसाची दे ने कहा कि भारतीय रेलवे ने टॉय ट्रेन को दूर तक विस्तारित करने के लिए न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर टॉय ट्रेन के साथ एक कोच रेस्तरां बनाने की योजना बनाई है। न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन का आधुनिकीकरण का काम शुरू हो गया है। नतीजतन नए प्लेटफॉर्म का निर्माण और रेलवे लाइन फिर से बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। रेल विभाग ने ट्रॉय ट्रेन के साथ आधुनिक गुणवत्ता वाले कोच रेस्टोरेंट बनाने का प्रोजेक्ट हाथ में लिया है।

अब तक न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर उनका काम शुरू हो गया है। इस पूरे मामले के बारे में सीपीआरओ सब्यसाची दे ने बताया कि पहले न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के बाहर कोच रेस्टोरेंट बनाने का मकसद सार्थक था। इस वजह से एक प्लान के तहत स्टेशन के अंदर एक कोच रेस्तरां बनाया जायेगा। इससे एक ओर जहां रेलवे की आय बढ़ेगी वहीं ऐतिहासिक डीएचआर के इतिहास को फैलाने के लिए टॉयट्रॉन के डिब्बों के साथ रेस्तरां बनाने का विचार लिया गया है।

रंगारंग शोभायात्रा के साथ वार्ड उत्सव “गीत अंजलि” का शुभारंभ

सिलीगुड़ी।  रंगारंग शोभायात्रा के साथ वार्ड उत्सव “गीत अंजलि” की शुरुआत हुई। नगरनिगम के वार्ड नंबर 11 का वार्ड उत्सव गीत अंजलि शनिवार से शुरू हो गया। वार्ड के मित्र सम्मीलनी हॉल के सामने से रंगारंग शोभायात्रा निकाली गई। अभिनंदन में वार्ड पार्षद मंजूश्री पाल, पूर्व पार्षद नांटू पाल, सिलीगुड़ी विधायक शंकर घोष, नगर निगम के प्रतिपक्ष नेता अमित जैन उपस्थित थे।

इस दिन शोभायात्रा वार्ड के विभिन्न मार्गों की परिक्रमा करती हुई कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। इस वार्ड उत्सव का समापन 22 जनवरी को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से होगा। वार्ड के विभिन्न इलाकों मे बच्चों व बड़ों के बीच विभिन्न खेल प्रतियोगिता व मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × two =