सेंसेक्स, निफ्टी शुरुआती कारोबार में सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर

मुंबई : एशियाई बाजारों के मजबूत रुझान और विदेशी कोषों के प्रवाह के बीच घरेलू सूचकांकों ने सोमवार को नए वित्त वर्ष की शुरुआत तेजी के साथ की। सेंसेक्स और निफ्टी अपने-अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन तेजी जारी रही। 30 शेयर वाला बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 556.98 अंक उछलकर 74,208.33 अंक पर पहुंच गया।

एनएसई निफ्टी 192.1 अंक चढ़कर 22,519 अंक पर रहा। इसके बाद बीएसई सेंसेक्स 74,254.62 अंक के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया और एनएसई निफ्टी 22,529.95 के रिकॉर्ड शिखर पर पहुंच गया।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, टाटा मोटर्स और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे जबकि जापान का निक्की नुकसान में रहा।

अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को को मिले-जुले रुझान के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.37 प्रतिशत की बढ़त के साथ 87.32 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 188.31 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *