मोबाइल ऐप का उपयोग करके अपना भोजन विभिन्न शहरों में भेजें

सुप्रकाश चक्रवर्ती, कोलकाता। क्या आपके पास एक छोटी घरेलू सेवा सुविधा है और इसे वितरित करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है? क्या आप विभिन्न शहरों में रहने वाले बंद लोगों को अपना पका हुआ भोजन परोसना चाहते हैं?

अब आप इसे सिर्फ एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करके भेज सकते हैं। कोलकाता स्थित स्टार्ट-अप चरबुनी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड चुनिंदा शहरों में यह सुविधा दे रही है, लेकिन वे जल्द ही पूरे देश में इस सेवा का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं।

संगठन ने 2019 में कोलकाता में सेवा शुरू की, अपने व्यवसाय को विभिन्न शहरों में विस्तारित किया लेकिन केवल रेस्तरां को सेवा प्रदान की। अब यह ऑफर को व्यक्तिगत स्तर तक बढ़ा देता है।

चरबुनी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने एक प्लेटफॉर्म टी2पी (स्वाद2प्लेट) विकसित किया है जो भारत का सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन इंटरसिटी फूड डिलीवरी एप्लिकेशन बन गया है।

जहां यह कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स के साथ एक अभिनव पैकेजिंग में 12 से 24 घंटों के भीतर एक शहर से दूसरे शहर तक भोजन पहुंचाता है।

Send your food to different cities using mobile appग्राहक https://tastes2plate.com वेबसाइट पर जाकर या Google Play Store या Apple App Store से मोबाइल ऐप डाउनलोड करके T2P या स्वाद2plate टाइप करके सेवा बुक कर सकता है।

T2P प्लेटफ़ॉर्म में पंजीकृत रेस्तरां के माध्यम से बुक किए गए ऑर्डर के लिए, ग्राहक को डिलीवरी के लिए औसतन ₹120/किग्रा + पैकेजिंग का भुगतान करना होगा और व्यक्तियों के लिए यह ₹210/किग्रा (पैकेजिंग सहित) है।

2019 में शुरू हुए T2P (tastes2plate) ने पिछले पांच वर्षों में कई उपलब्धियां हासिल कीं। सभी के लिए वास्तविक समय डेटा उपलब्धता के साथ एक एकीकृत ग्राहक और रसद प्रबंधन आईटी एप्लिकेशन को डिजाइन और विकसित किया गया। यह एक कागज रहित ऑपरेशन है और पूरी ऑर्डर पूर्ति प्रक्रिया में कागज का एक भी टुकड़ा उत्पन्न नहीं होता है।

एक पैकेजिंग डिज़ाइन और विकसित की गई जो पैक किए गए भोजन की डिलीवरी तक ताजगी सुनिश्चित करती है, वे शिपमेंट और डिलीवरी के लिए स्वयं के कोल्ड चेन बैग का उपयोग करते हैं।

ऑपरेशन के पिछले 4 से अधिक वर्षों में, T2P (tastes2plate) ने खुद को इंटरसिटी (एक शहर से दूसरे शहर तक) खराब होने वाले खाद्य पदार्थों की डिलीवरी में सबसे मजबूत खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है।

यह सेवा अब कोलकाता, पटना, लखनऊ, दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, जयपुर, अमृतसर, मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, हैदराबाद, बैंगलोर, कोच्चि और गोवा में उपलब्ध है। अगले 30 से 45 दिनों में अहमदाबाद, चेन्नई, कानपुर, लुधियाना और गुवाहाटी में सेवा का विस्तार करने की योजना है।

“T2P ने “AnyFood2AnyPlace” के लिए तेज़, ताज़ा और किफायती इंटरसिटी पेरिशेबल फूड डिलीवरी की अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाने का निर्णय लिया है।

इस प्रक्रिया में, कोई भी व्यक्ति T2P एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने घर के आराम से कोई भी खाना, घर का बना या रेस्तरां का खाना भेज सकता है।

Send your food to different cities using mobile app

तेज़, विश्वसनीय और किफायती तरीका। ग्राहकों को अनुमानित वजन के साथ खाद्य पदार्थों का विवरण दर्ज करके बुकिंग करनी होगी और भोजन कब उठाया जाना है इसका शेड्यूल चुनना होगा। एक टी2पी पिक-अप कार्यकारी निर्धारित समय पर पहुंचेगा, खाद्य पदार्थों का वजन करेगा, और इसे उठा लें।

उठाए गए भोजन को टी2पी पैकेजिंग में पैक किया जाएगा और भेज दिया जाएगा, जिसे 12 से 24 घंटों में उनके प्रियजन को ताजा वितरित किया जाएगा, “कंपनी के सीईओ ज्ञान श्रीवास्तव ने कहा।

दूसरे शहर में रहने वाले उपयोगकर्ता किसी अन्य शहर के रेस्तरां से खाना बुक कर सकते हैं, भुगतान कर सकते हैं और टी2पी एप्लिकेशन से शिपिंग सेवा बुक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे 12 से 24 घंटों में इसे उठाएंगे, पैक करेंगे और ताजा डिलीवरी देंगे।

इस सेवा के साथ, T2P (tastes2plate) एक शहर से दूसरे शहर में खराब होने वाले पके हुए भोजन की डिलीवरी की गतिशीलता को बदलना चाहता है। बाजार में अलग-अलग शहरों में रहने वाले बच्चों के माता-पिता, रसोइये जिनके ग्राहक दूसरे शहरों में हैं, लेकिन विश्वसनीय शिपिंग सेवा प्रदाता की अनुपलब्धता के कारण खाने के शौकीन नहीं हैं।

घरेलू भोजन निर्माता जिनके ग्राहक दूसरे शहरों में हैं, ऐसे व्यक्ति जो विशेष खाद्य पदार्थों की कमी महसूस कर रहे हैं, शामिल हैं। दूसरे शहर के रेस्तरां से (जो टी2पी प्लेटफॉर्म में सूचीबद्ध नहीं है), परिवार और दोस्त जो अपने प्रियजनों को अपना स्वादिष्ट भोजन भेजना चाहते हैं।

श्रीवास्तव ने कहा, “T2P (Tastes2Plate) का मानना ​​है कि इस सेवा के साथ, कोई भी व्यक्ति किसी भी स्थान पर तेज, विश्वसनीय और किफायती तरीके से भोजन भेज सकेगा। यह मल्टीमिलियन यूएसडी बाजार के साथ लॉजिस्टिक सेवा में एक नया खंड तैयार करेगा।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *