भवानीपुर कॉलेज और आईसीएआई द्वारा प्रोफेशनल सफलता पर सेमिनार

कोलकाता। भवानीपुर एजुकेशन कॉलेज, बोर्ड का स्टडीज (एकेडमी), इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की सहभागिता से ‘नगेट्स फॉर प्रोफेशनल सक्सेस’ विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार की मेजबानी में ईस्टर्न इंडिया रिजनल कौंसिल आफ आईसीएआई सहयोगी रही। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में प्रमुख अतिथि सीए अरिजीत चक्रवर्ती, रेक्टर और डीन प्रो. दिलीप शाह, डॉ. अनूपा घोष आईक्यू एसीबीईएस कॉलेज, प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी को-आर्डिनेटर बीकॉम, सीए संजीव संघी, सीए रोहित अग्रवाल, दर्शना त्रिवेदी, डॉ. वसुंधरा मिश्र, कॉमर्स के शिक्षक – शिक्षिकाएं, 200 से अधिक विद्यार्थियों की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम का आरंभ प्रो. दिलीप शाह के स्वागत वक्तव्य से हुआ। प्रो. दिलीप शाह ने लीडरशिप, इंटरप्रिनरशिप, अवसर को कैसे उपयोग किया जाए विषय पर संबोधित किया। अपने वक्तव्य में सीए अरिजीत के व्यक्तित्व के विषय में बताया कि एक साथ ब्लैक बेल्ट पायलट और सीए होते हुए सभी कार्यों को पूरा करने में डिजिटल युग के अनुरूप अपना पूरा योगदान दे रहे हैं। संजीव संघी भी अपना ऑफिस संभाल रहे हैं जिसमें 75 लोग कार्य करते हैं। सभी कुछ डिजिटल माध्यम से संभालना है। आने वाले समय के लिए अपडेट होने की आवश्यकता है।

सीए वाइस चेयरमैन ईआईआरसी संजीव संघी ने अपने वक्तव्य में विषय के बिंदुओं पर अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि सफलता कोई स्वादिष्ट वस्तु नहीं है बल्कि वह अनवरत संघर्ष है। आज भारत के 4 लाख लोग चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। ब्लेक बेल्ट, पायलट और सीए अरिजीत चक्रवर्ती ने विकसित भारत 2047 में किस प्रकार का होगा विषय पर आर्थिक विकास, ई कामर्स के विभिन्न पहलुओं पर प्रेजेंटेशन द्वारा विचार रखे।

डॉ. अनूपा घोष ने अपने कीनोट वक्तव्य में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सफलता प्राप्ति के लिए स्वयं पर ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवर्तनशील, अपग्रेड रहना, लिखना पढ़ना और समझना बहुत ही आवश्यक है जो हमें सफलता की ओर ले जाने में सहायक होते हैं। कोई भी कार्य असंभव नहीं है लेकिन उसे पाने के लिए अपने आराम की जगह से बाहर निकल कर कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। इस सेमिनार में विद्यार्थियों को कुछ नगेट्स लेना है। मैनेजमेंट के पदाधिकारी बुलबुल शाह ने प्रमुख अतिथि वक्ताओं को उत्तरीय और कॉलेज मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया।

भोजनावकाश के पश्चात दूसरे सत्र में अतिथि वक्ता रोहित अग्रवाल ने इंटीग्रेशन ऑफ टेक्नोलॉजी इन कॉमर्स एडूकेशन पर अपना विशिष्ट वक्तव्य रखा। प्रो. दिलीप शाह ने होनिंग इंटर्प्रिनरशिप और लीडरशिप स्कील्स पर विस्तार में अपना वक्तव्य रखा। सीए अरिजीत ने प्रोफेशनल्स @2047 के विकास की यात्रा का डाटाबेस ब्यौरा दिया और भारत के आने वाले उन्नत भविष्य को बताया। मीनाक्षी चतुर्वेदी ने सभी वक्ताओं के प्रेरक वक्तव्य के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन भवानीपुर कॉलेज के लोकप्रिय गूगल टीचर प्रो. विवेक पटवारी ने किया। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ. वसुंधरा मिश्र ने।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *