राम मंदिर उद्घाटन वाले दिन कालीघाट में भगवान राम की पूजा की नहीं मिली अनुमति

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  राम मंदिर के उद्घाटन के दिन कोलकाता के कालीघाट छेत्र में भगवान राम की पूजा की इजाजत नहीं मिली है। कोलकाता पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया जिसके बाद बुधवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे।

हाई कोर्ट के जस्टिस जय सेनगुप्ता ने बुधवार को मामले की अनुमति दे दी। मामले की सुनवाई अगले सप्ताह सोमवार को होगी। उल्लेखनीय है कि बंगाल भाजपा खेमे ने राम मंदिर उद्घाटन के दिन कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन देश भर में दीप जलाने का आह्वान किया है।

उस दिन देशभर में कई जगहों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। कालीघाट बहुमुखी सेवा समिति उसी दिन कालीघाट में 66 पल्ली क्लब के पास भगवान राम की पूजा का आयोजन करना चाहती है। आरोप है कि पुलिस उस पूजा में बाधा डाल रही है।

एसोसिएशन की योजना 22 जनवरी की सुबह से अयोध्या कार्यक्रम को एलईडी स्क्रीन पर दिखाने की है। इसके साथ ही राम पूजा, प्रसाद वितरण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। एक माह पहले उन्होंने पुलिस को आवेदन दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *