सहवाग ने प्लेटफॉर्म से जुड़ने के 15 दिनों के अंदर ही कू (Koo) पर 100,000 फॉलोअर्स किये पार

  • क्रिकेट सीजन के दौरान कू (Koo) ऐप ने 15 मिलियन डाउनलोड को पार किया!

कोलकाता।  क्रिकेट के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने बहुभाषा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से जुड़ने के मात्र 15 दिनों में ही कू (Koo) ऐप पर 1 लाख फॉलोअर्स को पार कर लिया है – सहवाग के हास्यपूर्ण,मजाकिया जवाब और उनके हैंडल @VirenderSehwag पर विचित्र टिप्पणियों ने मेड-इन-इंडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किया है, जो भारतीयों को अपनी मूल भाषा में खुद को व्यक्त करने का अवसर देता है। भारतीय भाषाओं में आत्म-अभिव्यक्ति के लिए एक खुले मंच के रूप में, कू (Koo) ने हाल में ही क्रिकेट के मौसम के दौरान प्रसिद्ध क्रिकेटरों और कमेंटेटरों के प्रवेश और डाउनलोड की संख्या में वृद्धि देखी है।

क्रिकेटरों सहित अन्य यूज़र्स और कई सारी मशहूर हस्तियां कू (Koo) पर बहु-भाषा सुविधाओं का उपयोग करके व अपनी देशी भाषाओं में कू (Koo) करके प्लेटफॉर्म का सक्रिय रूप से लाभ उठा रहे हैं और इसी प्रकार ज़्यादा दर्शकों तक पहुंच रहे हैं। इस प्रक्रिया ने डाउनलोड्स की गति को तेज कर दिया है। मार्च 2020 में प्लेटफॉर्म के लॉन्च के बाद से कू (Koo) ने मात्र 20 महीनों की अवधि में ही 1.5 करोड़ (15 मिलियन) से अधिक यूज़र्स को पंजीकृत कर दिया है। 15 मिलियन यूज़र्स में से लगभग 5 मिलियन यूज़र्स चल रहे क्रिकेट सीज़न के दौरान प्लेटफ़ॉर्म में शामिल हुए हैं।

चल रही टी 20 विश्व कप श्रृंखला और क्रिकेट की गति पर सवार और क्रिकेट के प्रति प्यार को देख कर मंच को उम्मीद है कि देश भर से और अधिक लोग कू (Koo) को अपनाएंगे । कू(Koo) ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए यूज़र्स और कंटेन्ट क्रीऐटर के लिए आकर्षक अभियान और प्रतियोगिताएं आयोजित की गई है ताकि उन्हें भाषाओं में एक इमर्सिव और हाइपरलोकल अनुभव प्रदान किया जा सके।

सहवाग के अलावा, वेंकटेश प्रसाद, निखिल चोपड़ा, सैयद सबा करीम, पीयूष चावला, हनुमा विहारी, जोगिंदर शर्मा, प्रवीण कुमार, वीआरवी सिंह, अमोल मजूमदार, विनोद कांबली, वसीम जाफर, आकाश चोपड़ा, दीप दासगुप्ता जैसे प्रमुख क्रिकेट सितारे कू(Koo) ऐप में शामिल हुए हैं और अब अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए कू(Koo) का सक्रिय रूप से अपने फॉलोअर्स के साथ आनंद लें रहे हैं।

कू के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें खुशी है कि वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज ने इतने कम समय में 100,000 का आकड़ा पार कर लिया है। कई विषयों पर देशी भाषाओं में बातचीत के लिए कू (Koo) तेजी से लोगों की पसंद का मंच बनता जा रहा है। क्रिकेट हम भारतीयों के लिए एक भावना है और सोशल मीडिया मैचों के आसपास बातचीत करने के लिए लोगों को को प्रोत्साहित करता है। हमारे मंच के माध्यम से यूज़र्स के पास अब अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और कमेंटेटरों के साथ अपनी पसंद की भाषा में जुड़ने का मौका है। हमें विश्वास है कि कू (Koo) विश्व कप और उसके बाद भी यूज़र्स के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *