परीक्षा केंद्र जाने के क्रम में हाथी के हमले में माध्यमिक परीक्षार्थी की मौत

जलपाईगुड़ी। माध्यमिक परीक्षा देने जा रहे एक परीक्षार्थी की रास्ते में हाथी के हमले से मौत हो गयी। जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज के मांतादारी क्षेत्र के महाराज घाट इलाके की घटना। 16 साल का अर्जुन अपने पिता के साथ बाइक पर जिंदगी का पहला बड़ा इम्तिहान देने जा रहा था। सुबह परीक्षा केंद्र जाते समय रास्ते में अचानक जंगल से एक हाथी निकल आया। पिता तो भागने में सफल रहा लेकिन बेटे को सूंड से उठाकर जंगल में ले गया। बाद में उसे घायल हालत में बचाकर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेलाकोबा रेंज के वन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

अर्जुन दास

स्थानीय लोगों ने बताया कि टाकीमारी निवासी विष्णु दास गुरुवार सुबह अपने बेटे को लेकर माध्यमिक परीक्षा केंद्र के लिए निकला था। परीक्षा केंद्र बेलाकोबा केबलपाड़ा हाई स्कूल था। रास्ते में बैकुण्ठपुर के जंगल से एक हाथी पीछा करता हुआ आया। बिष्णु दास भागने में सफल रहा। हाथी ने उसकी आंखों के सामने बेटे पर हमला कर दिया। घायल हालत में बेटे को जलपाईगुड़ी के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद से इलाके में शोक और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश का माहौल है। घटना के संबंध में रेंजर संजय दत्त ने बताया कि उस सड़क पर हाथियों का खतरा बना हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वैकल्पिक रास्ता लेने पर करीब 15 किमी घूम कर जाना पड़ता है। इसलिए ज्यादातर लोग उस सड़क का उपयोग करते हैं। रेंजर संजय दत्त ने कहा कि स्थानीय लोगों को जागरूक करने के लिए हमेशा पहल की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *