हाथी के हमले में मारे गए माध्यमिक परीक्षार्थी के परिजनों के प्रति संवेदना, मुख्यमंत्री ने वन विभाग को दी चेतावनी

कोलकाता। उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी में माध्यमिक परीक्षा के लिए जाते समय हाथी के हमले में छात्र अर्जुन दास की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। जब यह घटना जलपाईगुड़ी में हुई, तब मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल में ही हैं। ममता ने गुरुवार को उत्तर बंगाल से कोलकाता के लिए रवाना होने से पहले मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “जलपाईगुड़ी में हुई घटना बेहद दुखद है। मैंने प्रशासन को व्यवस्था करने का निर्देश दिया है ताकि परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की जा सके। सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद मुख्यमंत्री ने जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी और वन विभाग के अधिकारियों से बात की। उन्होंने पूछा कि घटना कैसे हुई।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने वन विभाग को हाथियों के हमलों को रोकने के लिए और अधिक सक्रिय होने के लिए कहा। गुरुवार को जलपाईगुड़ी के बेलाकोबा रेंज में अर्जुन नाम का छात्र माध्यमिक परीक्षा देने के लिए अपने पिता के साथ निकला था। उसी समय एक आवारा हाथी ने हमला बोल दिया। हमले में अर्जुन गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे लेकर तुरंत जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के लिए रवाना हो गए। लेकिन अस्पताल ले जाते समय अर्जुन की मौत हो गई।

उन्होंने जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी व सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव को मृत छात्र अर्जुन के घर जाने का निर्देश दिया। ममता ने कहा, ”माध्यमिक और मदरसा परीक्षाओं में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए मैंने प्रशासन को पैनी नजर रखने का निर्देश दिया है।” विमान पकड़ने से पहले ममता ने कहा, ‘मैंने बंगाल से बंद की राजनीति खत्म कर दी है। पिछले 11 साल में यह राजनीति बंगाल से दूर हो गई है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिया है कि अगर कोई इसे रोकने की कोशिश करता है तो उससे सख्ती से निपटा जाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *