बंगाल में दूसरे चरण का मतदान जारी, दोपहर 12 बजे तक 37.42% मतदान

कोलकाता।  West Bengal Election : बंगाल में 30 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोट डालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आज हर किसी की नजर बंगाल की नंदीग्राम सीट पर है क्योंकि यहां तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी और भाजपा समर्थक शुभेन्दु अधिकारी के बीच महामुकाबला है। इलाके में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। यहां सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं। पुरुष एवं महिला सहित सभी मतदाता मतदान केंद्रों में पहुंचे हुए हैं।

चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में दोपहर 12 बजे तक पश्चिम बंगाल में 37.42% मतदान हुए हैं। बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर कुल 171 प्रत्याशियों में 152 पुरुष और 19 महिलाएं हैं। आज मतदान का आयोजन दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर और बांकुरा इन चार जिलों में किया गया है।

आज शाम के 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में मतदान शुरू होने के कुछ घंटे पहले तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता उत्तम गोलूई की पार्टी कार्यालय के बाहर हत्या कर दी गई। टीएमसी ने भाजपा पर गोलू की हत्या का आरोप लगाया है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि 75,94,549 मतदाताओं में 38,80,955 पुरुष और 37,13,508 महिलाएं हैं, जो 10,620 मतदान केंद्रों पर अपना वोट डालने के योग्य हैं। मतदान के लिए एक शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की लगभग 700 कंपनियों की तैनाती सभी जिलों में की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *