Sarkari Naukri 2021: बिहार में निकली लैब टेक्नीशियन की सरकारी भर्ती, 12वीं पास युवाओं के लिए भी नौकरी का मौका

बिहार में कोरोनाकाल के दौरान नयी बहाली की गति पर ब्रेक लगने के बाद अब नये साल में नये अवसर तेजी से सृजन किये जा रहे हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अब बिहार में नौकरी का एक नया मौका सामने आया है। बिहार सरकार प्रदेश में लैब टेक्नीशियन के पदों को भरने जा रही है। बिहार हेल्थ सोसाइटी ने प्रदेश में लैब टेक्नीशियन के 222 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।
जिसका नोटिफिकेशन सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर पर अपलोड कर दिया गया है

बिहार हेल्थ सोसाइटी ने नयी बहाली के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवारों को 1 मार्च से पहले ऑनलाइन आवेदन देना होगा। महिला और पुरूष दोनों के लिए यह अवसर सामने है। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन मांगे गए हैं। वहीं परीक्षा पास करने के बाद मेरिट के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा।

इन पदों के लिए 12वीं पास किये स्टूडेंट भी आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन के लिए तय की गई योग्यता में बायोलॉजी से 10+2 या इंटर पास होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से बैचलर इन मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नीशियन (BMLT) का डिप्लोमा या डिग्री होना अनिवार्य है। इसके अलावा बैचलर इन मेडिकल लैबरोटरी (BLMT) की डिग्री भी मान्य होगा।

सामान्य/OBC/EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 500 रुपये देना होगा। वहीं SC/ST/दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। महिलाओं को भी 250 रुपये का ही आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन करने वालों की अधिकतम उम्र सीमा तय कर दी गई है। पुरुषों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 37 साल और महिला अभ्यर्थियों के लिए 40 साल है। जिसकी गणना 1 जनवरी 2021 के अनुसार की जाएगी।

  • आवेदन भरने की पहली तिथि : 08 फरवरी, 2021
  • आवेदन भरने की अंतिम तिथि : 09 मार्च 2021
  • आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 01 मार्च 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *