गऊ भारत भारती पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय शर्मा ‘अमान’ को मिला ‘स्टार्टअप इंडिया’ अवॉर्ड

काली दास पाण्डेय, मुंबई। सिने स्टार और लाइव न्यूज नेटवर्क और ‘अपना पूर्वांचल’ के संयुक्त तत्वाधान में संतोष मिश्रा द्वारा मुंबई के कंट्री क्लब अँधेरी में आयोजित स्टार्टअप इंडिया अवार्ड्स 2024 समारोह में प्रसिद्ध पत्रकार, साहित्यकार संजय शर्मा ‘अमान’ को जाने माने उद्योगपति अनिल काशी मुरारका, अभिजीत राणे, पद्मश्री शोमा घोष, पूर्वांचल महासंघ के अशोक दुबे आदि की मौजूदगी में उनकी नई कम्पनी गऊ भारत भारती पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड के स्टार्टअप के लिए स्टार्टअप इण्डिया अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया।

ज्ञात हो कि गऊ भारत भारती पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड एक नई सोच और एक नई अवधारणा को स्थापित होने वाली नई कंपनी है जो भारत में ग्रीन ऊर्जा, प्राकृतिक संस्थानों, बायो गैस प्रणाली और गौ आधारित ऊर्जा श्रोतों पर रिसर्च कर के नई ऊर्जा प्रणाली का विकास की दिशा में अग्रसर है। चौरी चौरा जिला गोरखपुर के मूल निवासी संजय शर्मा ‘अमान’ ने मात्र 16 वर्ष उम्र में ही अपना खुद का साप्ताहिक अखबार ‘किंग टाइम्स’ शुरू किया था। फिलवक्त संजय शर्मा ‘अमान’ महानगर मुम्बई में रह कर साहित्य, कला, सिनेमा और पत्रकारिता में अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हुए कलम के माध्यम से देश और समाज की सेवा कर रहे हैं।

भारत के सभी प्रमुख दैनिक अख़बारों में संजय शर्मा ‘अमान’ के लेख समय-समय पर प्रकाशित होते रहते हैं। स्टार्टअप इंडिया सम्मान से सम्मानित किए जाने के बाद आयोजकों के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए मीडिया से बातचीत करते हुए ‘गऊ भारत भारती पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड’ के प्रस्तावित योजनाओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए संजय अमान ने कहा कि आज भारत बड़ी तेजी के साथ नई अर्थव्यवस्था के साथ विश्व पटल पर उभर कर दुनियाँ के सामने आया है।

‘गऊ भारत भारती’- एक सोच और विचार है। भारतीय सनातन संस्कृति की मूल धरोहर, भारतीय गौ वंश की पैरोकार कम्पनी- भारत में गौ आधारित अर्धव्यवस्था को नई उड़ान देने के लिए वचनवद्ध है। कंपनी की यह एक नई शुरुआत है, हमारा पहला प्रोडक्ट ‘इंजन ऑयल’ बाजार में टू व्हीलर के लिए आ चूका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *