बंगाल-बिहार हिंसा को लेकर संजय राउत का बड़ा दावा, बोले- “बीजेपी स्पोंसर्ड हैं दंगे”

मुंबई। पश्चिम बंगाल और बिहार में हो रही हिंसा को लेकर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल हो, महाराष्ट्र हो या बिहार, आपके कंट्रोल में है, लेकिन 2024 तक पूरे देश में ये लोग दंगे कराएंगे। उन्होंने कहा, जहां-जहां बीजेपी की सरकारें नहीं है या जहां कमजोर सरकार है, जहां हारने की उम्मीद है वहां ये किसी भी कारण से दंगे भड़काएंगे और फिर चुनाव में जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी प्लांड और स्पोंसर्ड दंगे हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद रविवार को हुगली में हिंसा की घटना सामने आई। यह घटना तब हुई जब बीजेपी हुगली में ‘शोभा यात्रा’ निकाल रही थी। घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

दुकानें बंद हैं और विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल तैनात है। पुलिस इस दौरान आवाजाही कर रहे लोगों और गाड़ियों की चेकिंग कर रही है। इस बीच, राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कड़े शब्दों में घटना की निंदा करते हुए कहा कि राज्य में गुंडागर्दी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि गुंडों और ठगों को लोहे के हाथ से कुचल दिया जाएगा।

राज्यपाल ने कहा कि लोकतंत्र को पटरी से नहीं उतारा जा सकता। राज्य इस आगजनी और लूटपाट को समाप्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि कानून तोड़ने वालों को जल्द ही एहसास हो जाएगा कि वे आग से खेल रहे हैं, जल्द से जल्द आरोपियों को खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *