ब्रिटेन की गृह मंत्री ने ब्रिटिश पाकिस्तानी पुरुषों को लेकर की ये टिप्पणी

लंदन। ब्रिटेन की गृहमंत्री सुलेला ब्रेवरमैन ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा है कि ब्रिटिश पाकिस्तानी मर्दों का गैंग गोरी लड़कियां, जिन्हें गुमराह करना आसान होता है, उनकी परिस्थिति का फ़ायदा उठाकर उन्हें निशाना बनाते हैं। स्काई न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में ब्रेवरमैन ने कहा, “जो हम देख रहे हैं, ये एक प्रैक्टिस है कि गोरी अंग्रेज़ लड़कियां जो किसी तरह की चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में होती हैं, जिन्हें गुमराह करना आसान है, उन्हें ब्रिटिश-पाकिस्तानी मर्दों के गैंग ड्रग्स देते हैं, उनका रेप करते हैं और फ़ायदा उठाते हैं।

हमने देखा है कि राज्य की एजेंसियां- पुलिस और समाजिक कार्यकर्ता भी ऐसे मामलों में पीड़ितों से नजर फेर लेते हैं। ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें नस्लभेदी कहलाए जाने का डर होता है और वो राजनीतिक विवाद पैदा करने से बचते हैं। इसका नतीजा ये होता है कि हजारों बच्चों का बचपन छिन जाता है। कई ऐसे मुजरिम हैं, जो एक के बाद एक ऐसे लोगों को प्रताड़ित करते रहते हैं।

ये प्रशासन की ज़िम्मेदारी है कि ऐसे लोगों को बिना डर और पक्षपात के ट्रैक करे और लोगों के न्याय दिलाए। बीते साल अक्टूबर में उन्होंने ब्रिटेन में आने वाले भारतीयों की संख्या पर भी बयान देते हुए कहा था कि भारत के साथ व्यापार समझौते की वजह से ब्रिटेन में आने वाले भारतीयों की संख्या बढ़ सकती है और इससे ब्रेग्ज़िट के मकसद को भी नुक़सान पहुँच सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *