State government in trouble due to action of Bengal Police

संदेशखाली मामला : अब मीडिया पर एक्शन लेने की तैयारी में बंगाल पुलिस

Kolkata Hindi News, कोलकाता। उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में महिलाओं पर हुए अत्याचार को लेकर पश्चिम बंगाल में मचे बवाल के बीच पश्चिम बंगाल पुलिस मीडिया के एक वर्ग के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर बुधवार देर रात पश्चिम बंगाल पुलिस के आधिकारिक हैंडल पर पुलिस की ओर से यह स्पष्ट बता दिया गया कि संदेशखाली मामले में मीडिया का एक वर्ग जान-बूझकर लोगों के बीच भ्रामक जानकारी फैला रहा है।

पुलिस की ओर से दावा किया गया है कि संदेशखाली मामले में राज्य महिला कमीशन की दस सदस्यीय टीम को किसी महिला की ओर से बलात्कार की शिकायत नहीं मिली है।

पुलिस की ओर से आगे कहा गया है कि संदेशखाली का दौरा करने वाली राष्ट्रीय महिला आयोग के प्रतिनिधियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें भी किसी महिला की ओर से बलात्कार की शिकायत नहीं मिली है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस बात को दोहराया है कि इस मामले में उन्हें जो भी शिकायत मिलेगी, वे उसकी जांच कर कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे।

BJP's central team will leave Sandesh Khali

अपने एक्स हैंडल पर बंगाल पुलिस ने यह साफ कर दिया कि मीडिया के जिस वर्ग ने संदेशखाली को लेकर गलत और भ्रामक जानकारी फैलाई है, उनके खिलाफ पुलिस कठोर कार्रवाई करेंगी।

कई एक्स यूजर्स ने राष्ट्रीय महिला आयोग के आधिकारिक एक्स हैंडल के पोस्ट को भी साझा किया है जिसमें साफ लिखा है, ”एनसीडब्ल्यू संदेशखाली मामले में सटीक और जिम्मेदार मीडिया कवरेज की कमी से चिंतित है। हमारी जांच समिति ने पाया कि पश्चिम बंगाल में पीड़ितों को स्थानीय पुलिस द्वारा धमकी दी जा रही है, उन्हें बाहर आने और यौन और शारीरिक उत्पीड़न की घटनाओं की रिपोर्ट करने से रोका जा रहा है।”

उधर बड़ी संख्या में एक्स यूजर्स पश्चिम बंगाल पुलिस की आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस संदेशखाली का सच सीमने आने से बौखला गई है और इस सच को सामने लाने वालों को कानूनी दांव-पेच में फंसाना चाहती है।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।


ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *