सचिन तेंदुलकर जारी करेंगे मुरलीधरन की बायोपिक का ट्रेलर

मुंबई। सचिन तेंदुलकर मंगलवार (5 सितंबर) को मुंबई में लीजेंडरी श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन पर बनी बायोपिक का ट्रेलर लाँच करेंगे। ‘800’ टाइटल्ड इस फिल्म में मुरलीधरन का रोल एक्टर मधुर मित्तल निभा रहे हैं। मधुर इससे पहले ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ का हिस्सा रह थे। उसमें उन्होंने सलीम मलिक का किरदार निभाया था। 800 को MS श्रीपति ने लिखा और डायरेक्ट किया है। यह तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी। रिलीज डेट की जानकारी ट्रेलर के साथ ही दी जाएगी।

वहीं सोमवार को इस फिल्म के मेकर्स ने एक टीजर जारी किया। टीजर में मुरली की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की एक झलक दिखाई गई है। इसमें दिखाया है कि मुरली ने बचपन में दंगों का दर्द झेला। इसके बाद स्कूल में वो क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने। टीजर में उनके क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में आई तकलीफों के बावजूद भी उनके चैंपियन बनने का जिक्र है।

इससे पहले फिल्म में क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन का किरदार साउथ के मशहूर एक्टर विजय सेतुपति निभाने वाले थे। विजय ने अपने फर्स्ट लुक पोस्टर के साथ इस फिल्म की अनाउंसमेंट की थी। यह अनाउंसमेंट करते ही वो तमिलियन्स के निशाने पर आ गए थे। उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था। यहां तक कि ट्विटर पर एक शख्स ने विजय की बेटी का रेप करने की धमकी तक दी थी। विजय ने तीन साल पहले इस फिल्म की अनाउंसमेंट करते हुए अपना यह लुक शेयर किया था। इसमें वे हू-ब-हू मुरलीधरन जैसे लग रहे थे।

उस दौरान विरोध करने वाले लोगों का कहना था कि मुरलीधरन ने तमिलियन्स के साथ विश्वासघात किया इसलिए विजय सेतुपति को इस फिल्म में काम नहीं करना चाहिए। MDMK के महासचिव और राज्यसभा सदस्य वाइको ने कहा था कि मुरलीधरन को पूरी दुनिया में तमिल जाति से विश्वासघात करने के लिए जाना जाता है। उन्होंने श्रीलंकाई गृहयुद्ध के दौरान 2009 में तत्कालीन राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे का समर्थन किया था। जब श्रीलंका में अपने बच्चों के लापता होने पर तमिल महिलाएं भूख हड़ताल कर रही थीं, तब मुरलीधरन ने इसे नाटक कहकर उन्हें अपमानित किया था।

बाद में इस विवाद को बढ़ता देख विजय ने यह फिल्म छोड़ने का फैसला किया था। खुद मुरली ने एक नोट लिखकर विजय से यह फिल्म छोड़ने की अपील की थी। मुरली को सिर्फ श्रीलंका का ही नहीं बल्कि विश्व के महानतम स्पिनर्स में से एक माना जाता है। मुरलीधरन के पूर्वज भारतीय थे और उनकी पत्नी भी तमिलनाडु से हैं। मुरलीधरन ने अपने करियर में 133 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। चूंकि मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने के रिकार्ड है इसलिए मेकर्स ने इस फिल्म का टाइटल ‘800’ रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *