सचिन पायलट फिर बोले, जनता से किए वादे पूरे नहीं हुए

जयपुर। कांग्रेस नेता व राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता से किए वादे आज तक पूरे नहीं किए गए हैं। पायलट ने सोमवार को झुंझुनू जिले के टीबा गांव में शहीद की प्रतिमा के अनावरण के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ऐसे में हम किस मुंह से चुनाव के दौरान लोगों के पास जाएंगे और वोट मांगेंगे।

उन्होंने कहा, अगर मैं विरोध करता हूं, तो खुलकर करता हूं, लेकिन भाषा पर मेरा नियंत्रण कभी नहीं छूटता। मेरे मुंह से निकले शब्द वापस नहीं लिए जाते। मैंने हमेशा वैचारिक, राजनीतिक और प्रशासनिक रूप से विरोध किया है, सड़कों पर उतरा हूं, धरना दिया है, जेल गया, उपवास किया, लेकिन मैंने कभी गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया।

पायलट ने कहा, वसुंधरा राजे राजस्थान की मुख्यमंत्री थीं। वह मुझसे बड़ी हैं, लेकिन जब भी कोई राजनीतिक टकराव होता था, वह बराबरी के मोर्चे पर होती थीं। हमने उन्हें हराया था, लेकिन मैंने कभी अपशब्द का इस्तेमाल नहीं किया और न ही भविष्य में करूंगा।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाषण देते समय उन्होंने कभी भी मर्यादा नहीं लांघी। उन्होंने कहा, बचपन से मेरे मूल्यों ने मुझे बड़ों का सम्मान करना सिखाया। मैंने हमेशा बड़ों का सम्मान किया है। मैंने अपने द्वारा किए गए मुद्दों, सिद्धांतों और वादों से न तो समझौता किया है और न ही भविष्य में करूंगा।

पायलट ने कहा, मैंने जो भी मुद्दे उठाए हैं, मैंने उन्हें लिखित रूप में दिए हैं। हम भ्रष्टाचार से समझौता नहीं कर सकते। इस राज्य के युवा स्वच्छ राजनीति चाहते हैं। मैंने भाजपा शासन के भ्रष्टाचार की जांच की मांग करते हुए एक दिन का उपवास किया। एक सप्ताह बीत चुका है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई होनी चाहिए थी, वह नहीं की गई। पायलट ने कहा, उन लोगों की जांच करें जो राज्य के लोगों को लूटते हैं और उन्हें जेल भेजते हैं। हमें लोगों से किए गए वादों को पूरा करना होगा। लोगों ने हमारी बातों पर भरोसा किया और हमें वोट दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *