अलीपुरद्वार परेड ग्राउंड में शुरू हुआ सबला मेला

अलीपुरद्वार । पश्चिम बंगाल सरकार के स्वयं सहायता समूह और स्वरोजगार विभाग की पहल पर अलीपुरद्वार परेड ग्राउंड में सबला मेला शुरू हुआ। यह छह जनवरी तक चलेगा। शनिवार को उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने इस मेले का विधिवत उद्घाटन किया। मंत्री बुलू चिक बराइक और अन्य अधिकारी कार्यक्रम में उपस्थित थे। यहां लगे 46 स्टॉलों में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने खुद के उत्पादों को बेच रही हैं।
उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने महिला स्वयं सहायता समूहों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उनका विभाग हमेशा उनके साथ है। अलीपुरद्वार के जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि इस मेले में जिले के अपने कुछ उत्पाद हैं। कई छोटे-छोटे समूहों ने इस मेले में भाग लिया है।
फर्जी भर्ती घोटाले में शामिल व्यक्ति गिरफ्तार
दार्जिलिंग । स्थानीय पुलिस के साथ त्रिशक्ति कोर के जवानों ने 29 दिसंबर को सुबह लगभग 6 बजे एक संयुक्त अभियान चलाया और थाना सुखियापोखरी, दार्जिलिंग के तहत पशुपति बाजार से एक व्यक्ति को पकड़ा। यह ऑपरेशन सेना के अधिकारी, अर्थात् कर्नल मान बीडीआर गुरुंग के रूप में प्रस्तुत करने वाले एक ढोंगी के बारे में इनपुट पर आधारित था। जो फर्जी भर्ती गतिविधियों में शामिल था और कई नेपाली नागरिकों के संपर्क में था।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह व्यक्ति ताराताल, थाना पोखरा, जिला बर्दिया (नेपाल) निवासी मान बीडीआर गुरुंग है और नेपाल सेना से भगोड़ा है। व्यक्ति को 30 दिसंबर 22 को जिला मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया और आगे की पूछताछ के लिए 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *