सबंग : विद्युत जागरूकता को ले निकाली पदयात्रा, बच्चों को किया जागरूक

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के संबंग में विद्युत जागरूकता के आह्वान के साथ शनिवार को पदयात्रा निकाली गई और सचेतनता शिविर का आयोजन किया गया। इस अभियान में बड़ी संख्या में स्कूली छात्रों को भी शामिल किया गया। इस अवसर पर पश्चिम बंगाल विद्युत विभाग के खड़गपुर मंडल प्रबंधक देवाशीष चटर्जी और जिला परिषद के पूर्व विभागाध्यक्ष विकास भुइयां समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

विद्युत जागरूकता के आह्वान के साथ सबंग के के चाँदकुरी से रैली निकाली गई। जिसमें विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हुए। स्थानीय चंद्रवदनी प्राइमरी स्कूल मैं आयोजित जागरूकता शिविर में वक्ताओं ने बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि किस प्रकार बिजली के जोखिम को कम किया जा सकता है और हुकिंग तथा टेपिंग किस तरह बिजली के खतरे को बढ़ाते हैं।

बच्चों को आगाह किया गया कि वे किन-किन विद्युत के तारों को न छुएं। यदि उन्हें बिजली का कभी झटका लगता है या खतरा महसूस होता है तो इस परिस्थिति में उन्हें क्या करना चाहिए। बिजली ऊर्जा बचाने के आधुनिक उपायों पर भी वक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *