शांतिनिकेतन किडनैपिंग-मर्डर पर बंगाल विधानसभा में बवाल, बीजेपी का वॉकआउट

कोलकाता। राज्य में कानून व्यवस्था व पुलिस के कामों को लेकर बीजेपी ने फिर एक बार तृणमूल सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। टीटागढ़ स्कूल ब्लास्ट का मुद्दे पर पुलिस के ढीला ढाले रवैए के बाद अब शांतिनिकेतन से पुलिस की निष्क्रियता का मामला सामने आया है। शांतिनिकेतन निवासी एक 5 साल के बच्चे शिवम ठाकुर के किडनैपिंग-मर्डर पर को लेकर बुधवार को बीजेपी ने विधानसभा से वॉकआउट किया। बीजेपी प्रतिनिधियों ने जमकर तृणमूल के खिलाफ नारे लगाए। घटना को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य में बच्चों का अपहरण हो रहा है और पुलिस जांच ही नहीं कर रही है।

इधर राज्य सरकार पुलिस, मंत्री और चोरों को बचाने का प्रस्ताव जरूर पास कर सकती है। शुभेंदु अधिकारी ने स्थानीय थाना प्रभारी को गिरफ्तार करने औऱ एसपी को क्लोज करने की मांग की। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को कानून व्यवस्था से कुछ लेना देना नहीं है। तृणमूल बस वोट बैंक की राजनीति कर रही है। शांतिनिकेतन के मोलडांगा में गत 18 सितंबर को 5 साल का शिवम पास की दुकान में बिस्कुट लाने गया था। लेकिन उसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चला। अंतिम बार उसे दुकान पर देखा गया था।

घटना के दो दिन बाद 20 सितंबर को पड़ोसी की छत से शिवम का शव बरामद किया गया। शव के मिलते ही पूरे इलाके में हंगामा मच गया। स्थानीय लोगों ने आरोपी रूबी बीबी के घर में तोड़फोड़ की। पुलिस ने आरोपी महिला रूबी बीबी को गिरफ्तार किया है। पुलिस रूबी से पूछताछ कर रही है कि शिवम की हत्या के पीछे और कौन है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना पर एसपी नगेन्द्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि, प्राथिमक रूप से पता चलता है शिवम की हत्या कहीं और की गई ।

बाद में एस्बेस्टस की शेड पर उसका शव लाकर रख दिया गया। यह लोगों की कल्पना से बाहर है कि ऐस्बेस्टस पर शव रखा जाए। मामले के जांच चल रही है। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। बुधवार को भी इलाके में भारी तनाव व्याप्त था। भाजपा नेत्री और सांसद ल़ॉकेट चटर्जी ने शिवम के घर जाकर उसके परिजनों से मुलाकात की। शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि सांसद लॉकेट चटर्जी और विधायक अनूप साहा शिवम परिजनों से मिलने गए हैं।

विधानसभा सत्र कल तक चलेगा। उसके बाद बीजेपी विधायक प्रतिनिधिमंडल भी शांतिनिकेतन जाएगा। शांतिनिकेतन में शिकायत के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। बीजेपी की ओर से थाना प्रभारी की गिरफ्तारी और एसपी को क्लोज करने की मांग की है। इसके साथ ही घटना की सीबीआई जांच की मांग भी है। लॉकेट चटर्जी ने शांतिनिकेतन थाने के बाहर धरना प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *