बागडोगरा एयरपोर्ट के पुनर्विकास के लिए 1884 करोड़ रुपये आवंटित

सिलीगुड़ी । बागडोगरा एयरपोर्ट के पुनर्विकास के लिए 1884 करोड़ रुपये केंद्र सरकार द्वारा आवंटित किये गये हैं। जिसका काम जल्द ही शुरू कर दिया जायेगा। हवाई अड्डे के नए परिसर का डिजाइन पहले ही पूरा हो चुका है और इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) का काम बहुत जल्द शुरू होने की उम्मीद है। एक बार शुरू होने के बाद, निर्माण 24 महीने के भीतर पूरा हो जाएगा। पूरा होने पर बागडोगरा हमारे क्षेत्र का पहला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन जाएगा।

दार्जिलिंग के सांसद राजु बिस्ट ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि अप्रैल महीने में उत्तरबंगाल जी 20 सम्मेलन की मेजवानी करेगा। यह काम पूरा होने पर बागडोगरा हमारे क्षेत्र का पहला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन जाएगा। यह हमारे क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय यात्रा, पर्यटन और व्यापार के केंद्र के रूप में मजबूत करने में मदद करेगा। यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है । उन्होंने कहा कि जी20 प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर सुविधाओं में सुधार और हवाई अड्डे और आसपास के क्षेत्रों के सौंदर्यीकरण की दिशा में काम किया जा रहा है।

इसे लेकर बागडोगरा एयरपोर्ट परिसर में एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी मीटिंग 2023 आयोजित हुई। आज की बैठक में दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजु बिस्ट के साथ माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी विधायक श्री आनंदमय बर्मन, अन्य हवाईअड्डा सलाहकार समिति के सदस्य, वायु सेना के प्रतिनिधि, विभिन्न एयरलाइनों के प्रतिनिधि और सीआईएसएफ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *