बंगाल में आरपीएफ ने पकड़ा ड्रग तस्करी का गिरोह

कोलकाता। पूर्वोत्तर भारत में स्थित एक कुख्यात नशीले पदार्थ (ड्रग) तस्करी रैकेट की दो महिला संचालकों को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने शुक्रवार को मालदा स्टेशन से पकड़ा है। दोनों महिलाओं को असम से आ रही कोलकाता जाने वाली ट्रेन से मालदा स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से लगभग आठ किलोग्राम हाई क्वालिटी वाला गांजा जब्त किया गया। आरपीएफ ने अभी तक गिरफ्तार दोनों महिलाओं की पहचान का खुलासा नहीं किया है।

सूत्रों ने कहा कि दोनों ने स्वीकार किया कि वे त्रिपुरा की रहने वाली हैं, जहां से गांजा की खेप मंगाई गई थी। दोनों महिलाएं उस खेप को अगरतला से असम ले आईं जहां उस खेप को सुगंधित चाय के पैकेटों में पैक किया गया। दोनों महिलाओं को इस खेप को असम से कोलकाता ले जाना था और यहां अपने स्थानीय एजेंटों को सौंपना था।

हालांकि, सूत्रों ने बताया कि भांग की खेप कोलकाता लाए जाने के बारे में अपने सूत्रों से सूचना मिलने पर आरपीएफ ने ट्रेन के मालदा स्टेशन पहुंचने पर उसके एक डिब्बे पर छापा मारा, जिसमें सुगंधित चाय के पैकेट जब्त किए गए, जहां गांजे की खेप मौजूद थी।पुलिस उन स्थानीय एजेंटों या पेडलर्स के नाम जानने की कोशिश कर रही है जिन्हें उन्हें खेप पहुंचानी थी।

इस बीच, कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि साल के अंत के दौरान, नए साल तक चलने वाली देर रात की पार्टियों में ज्यादा मांग के कारण शहर में आने वाले नशीले पदार्थों की खेप की संख्या बढ़ जाती है। शहर के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हर साल, इस अवधि के दौरान ऐसी तस्करी की खेप की बरामदगी ज्यादा होती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *