पूर्व मेदिनीपुर के मेचेदा में लगा फूलों का मेला!

Kolkata Hindi News, अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंर्तगत मेचेदा स्थित रीगल गेस्ट हाउस में प्रथम वर्ष फूल मेला व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। यह मेला 28 – 30 दिसंबर तक चलेगा । पहले दिन मेला का भ्रमण करने सैकड़ों लोग आए थे। मेले में विभिन्न प्रकार के फल व फूल समेत , विभिन्न प्रकार के साग – सब्जियों के पौधों की भी खूब बिक्री हो रही है । मेले से जुड़े जियाउल हक से बात करने पर उन्होंने ने बताया कि राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में इन दिनों पुष्प प्रदर्शनी या कहें फूल मेला का आयोजन किया जाता है।

यह बंगाल की संस्कृति का हिस्सा है। फूल जिससे किसी को भी प्यार हो जाए। शायद ही कोई होगा जो फूलों की ओर आकर्षित न होता हो। इस वर्ष हमने रीगल गेस्ट हाउस में प्रथम वर्ष मेले का आयोजन किया है।

हमने राज्य के विभिन्न हिस्सों से विभिन्न प्रकार के पौधों को इस मेले में प्रदर्शन के लिए रखा है, जिसमें चंद्रमालिका,गेंदा,गुलाब समेत विभिन्न प्रकार के बीज को भी हमने शामिल किया है। 3 दिनों तक चलने वाले इस मेला में हमे आशा है कि हजारों की संख्या में लोग उपस्थित होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *