सबमर्सिबल पंप मशीन चोरी होने से परेशान है इस्लामपुर के निवासी

  • गांव में पेयजल पहुँचाने का था एकमात्र साधन

Kolkata Hindi News, मालदा। बदमाश सुदूरवर्ती गांव की एकमात्र सबमर्सिबल पंप मशीन को चुरा कर फरार हो गए है। रविवार की सुबह मामला संज्ञान में आते ही ओल्ड मालदा थाना क्षेत्र के मंगलबाड़ी ग्राम पंचायत के इस्लामपुर इलाके में सनसनी फैल गयी।

यह सबमर्सिबल पंप गांव के लिए शुद्ध पेयजल का एकमात्र स्रोत था। लेकिन अचानक इस सबमर्सिबल पंप मशीन की चोरी को लेकर इस्लामपुर गांव के लोगों में असंतोष फैल गया है।

गांवों के सैकड़ों लोगों को पेयजल नहीं मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी शुरू होते ही सबमर्सिबल पंप चोरी हो जाने से ग्रामीण परेशान हैं।

इसलिए इस्लामपुर गांव के लोगों ने भी पंचायत और प्रशासन से आवश्यक हस्तक्षेप करने की मांग की है। स्थानीय ग्रामीण सुजाता बारुई, बापन स्वर्णकार ने कहा कि आज सुबह उन्हें पता चला कि गांव में शुद्ध पेयजल पहुँचाने का एकमात्र सबमर्सिबल पंप चोरी हो गया है।

बदमाशों ने उस पंप के अन्य सामान को भी तोड़ दिया है. पिछले 15 वर्षों से यह सबमर्सिबल पंप गांव की पेयजल आपूर्ति की एकमात्र उम्मीद बना हुआ था। लेकिन इसकी चोरी ने पीने के पानी की समस्या शुरू हो गई है।

पूरे मामले की सूचना पंचायत और प्रशासन को दे दी गई है। मंगलबाड़ी ग्राम पंचायत के प्रधान बप्पा दास ने कहा कि इस्लामपुर गांव के निवासियों ने मुझे मामले की जानकारी दी।

घटना कैसे हुई इसकी जांच के लिए मैंने पुलिस से शिकायत की है।’ साथ ही उस गांव में नये सबमर्सिबल पंप लगाने के लिए भी आवश्यक पहल की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *