चर्चाओं के बीच : निर्देशक आनंद राउत

काली दास पाण्डेय, मुंबई। विकास प्रसाद फिल्म्स के बैनर तले निर्मित और साक्षात एंटरटेनमेंट की नवीनतम प्रस्तुति कॉमेडी फिल्म ‘वेलकम वेडिंग’ 29 मार्च को सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म के प्रदर्शन के बाद निर्देशक आनंद राउत बॉलीवुड में चर्चा का विषय बन गए हैं। विकास सी नायक, चंदेश्वर एच प्रसाद द्वारा निर्मित इस फिल्म के लेखक भी चाईबासा (झारखंड) निवासी सचिनंदर शर्मा हैं और दिव्यांचल त्यागी क्रिएटिव हेड हैं। झारखंड की धरती से जुड़े फिल्म निर्देशक आनंद राउत ने झारखंड के नवोदित प्रतिभाओं को अपनी फिल्म में चांस देकर बॉलीवुड के निर्माताओं को एहसास कराया है कि झारखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और वो फिल्म विधा से जुड़े हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के बदौलत अपनी पकड़ बनाए हुए है और बॉलीवुड में झारखंड का परचम लहरा रहे हैं।

आनंद राउत ने बॉलीवुड में बतौर निर्देशक काफी नाम और शोहरत कमाया है। उनके निर्देशन में बनी फिल्म ‘वेलकम वेडिंग’ में जाने-माने कलाकार दर्शन जरीवाला, राखी सांवत, राजपाल यादव, अरुण बख्शी, फिरदोश, राजू खेर,साहिल कोहली, कोमल झा, अनोंग सिघों, रियाना, राजेश शुक्ला, राजेश सिंह, डॉ रोहित राज, प्रकाश नायक, मिलिंद प्रसाद, किसन भान हैं। अतिथि कलाकार की भूमिका में ए राउत भी हैं। इस फिल्म की खास बात ये है कि झारखंड स्थित बोकारो जिला के पेटरवार निवासी रुचि काजल ने इस फिल्म के गाने में अपनी सुरीली आवाज दी है और अभिनय भी किया है।

विदित हो कि निर्देशक आनंद राउत 20 वर्ष पूर्व फिल्मों में ही अपना कैरियर बनाने के उद्देश्य से मुंबई पहुंचे थे। काफी संघर्ष के बाद बालाजी फिल्म्स के बैनर में निर्देशक के रूप में इनको काम मिला। इसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। दर्जनों सीरियलों में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। जिनमें ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘क्या हादसा क्या हकीकत’, ‘काव्यांजलि’, ‘कहानी किस रोज’, ‘करम अपना-अपना’ के नाम उल्लेखनीय हैं। इसके अलावा नागपुरी भाषा में भी एक फिल्म बनायी। 3 अप्रैल 2015 को रिलीज बॉलीवुड की चर्चित रोमांटिक फिल्म ‘लखनवी इश्क’ के निर्देशक आनंद राउत ही थे। अध्यन सुमन और अभिनेत्री करिश्मा कोटक स्टारर यह फिल्म के सी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी थी। सिने दर्शकों से मिल रहे रिस्पॉन्स से काफी उत्साहित निर्देशक आनंद राउत फिलवक्त झारखंड में अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘वेलकम वेडिंग’ के प्रमोशन में लगे हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *