कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य  को वित्त विभाग की स्वतंत्र जिम्मेदारी दी गई है। जिसे मुख्यमंत्री ने लंबे समय तक अपने हाथ में रखा था। उधर, परिवहन एवं आवास राज्य मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को वापस निकाय एवं शहरी विकास विभाग का प्रभार दिया गया है। ममता की पहली कैबिनेट में फिरहाद शहरी विकास मंत्री बने थे। फिरहाद ने 10 साल तक उस जिम्मेदारी को भी संभाला। नए बदलाव में फिरहाद को अपनी पुरानी ड्यूटी बरकरार रखते हुए निकाय एवं शहरी विकास विभाग में लाया गया है।

चंद्रिमा पहले इसे संभाल रही थीं। दूसरी ओर, चंद्रिमा वित्त राज्य मंत्री भी थीं। हालांकि अमित मित्रा विधानसभा चुनाव में खड़े नहीं हुए, ममता ने चंद्रिमा को राज्य मंत्री बनाया, भले ही वह वित्त विभाग की प्रभारी थीं। हालांकि, इस बार चंद्रिमा को उस कार्यालय की स्वतंत्र जिम्मेदारी दी गई थी। टीएमसी के सूत्रों के मुताबिक टीम में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार के तौर पर विशेष जिम्मेदारी दी गई है।

गौरतलब है कि तृणमूल की राज्य स्तरीय संगठनात्मक बैठक मंगलवार को हो रही है. कुछ घंटे पहले ही कैबिनेट में फेरबदल की घोषणा की गई थी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर बताया कि कैबिनेट में धारा 16(3) के तहत कुछ बदलाव किए गए हैं। धनखड़ ने आदेश की एक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें दिखाया गया है कि ममता, फिरहाद और चंद्रिमा की जिम्मेदारियों में क्या बदलाव किए गए हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 14 =