BJP के निलंबित नेता जय प्रकाश मजूमदार TMC में शामिल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल बीजेपी के निलंबित नेता जय प्रकाश मजूमदार कोलकाता में आज सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। कुछ दिनों पहले मजूमदार ने पुराने लोगों को कमतर करके आंकने और नए लोगों को अधिक तवज्जो देने के लिए पार्टी नेतृत्व की आलोचना की थी। साथ ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ ‘स्ट्रीट फाइटर’ के रूप में की थी।

मजूमदार को रितेश तिवारी के साथ पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। मजूमदार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के नेतृत्व पर तृणमूल कांग्रेस के साथ समझौता करने और प्रशांत किशोर की ओर से संचालित कंसल्टेंसी आई-पीएसी के साथ गुपचुप मिलीभगत होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “पुराने समय के और अनुभवी नेताओं का प्रदेश इकाई में कोई स्थान नहीं है। अन्य दलों के नेताओं, तृणमूल कांग्रेस के एजेंट अब तवज्जो पा रहे हैं।”

मजूमदार ने तिवारी के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा था किविधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा क्योंकि नेता इसे दूसरे राज्यों से चला रहे थे जो हार के बाद गायब हो गए। वर्तमान में भी, भाजपा को कुछ बाहरी लोगों की ओर से चलाया जा रहा है। यह भाजपा के लिए राज्य में घातक साबित होगा। उन्होंने इस दौरान बनर्जी की “स्ट्रीट फाइटर” के रूप में सराहना की और कहा कि प्रदेश भाजपा तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने के बजाय हर मुद्दे पर “अदालतों में दौड़ लगाने” पर अधिक निर्भर है।

दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और उनके खिलाफ जांच पूरी होने तक उन्हें पार्टी से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। मजूमदार ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि पार्टी के संविधान के किस नियम के तहत हम दोनों को निलंबित किया गया। यह न केवल अनैतिक है, बल्कि पार्टी के अनुशासन का भी उल्लंघन है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + one =