उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

दार्जिलिंग जिला कांग्रेस की ओर से गणतंत्र दिवस की 74वीं वर्षगांठ मनाई गयी

सिलीगुड़ी। आज संविधान निर्माण की 74वीं वर्षगांठ सिलीगुड़ी के साथ-साथ पूरे देश में मनाई जा रही है। दार्जिलिंग जिला कांग्रेस की ओर से कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर मालाकार ने हासमीचक विधान भवन के समक्ष राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। जीवन मजूमदार ने पार्टी का ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद शंकर मालाकार ने कहा कि भारत के संविधान की हर हाल में रक्षा करना उनका दायित्व है। उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों से कहा कि इस संविधान की मर्यादा के साथ-साथ किसी भी अन्याय के खिलाफ सभी को मिलकर संघर्ष करना चाहिए।

कूचबिहार स्टेडियम में परेड ग्राउंड में 74वां गणतंत्र दिवस कार्यक्रम आयोजित

कूचबिहार। कूचबिहार में आज देश का 74वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस दिन 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से कूचबिहार स्टेडियम में आयोजित परेड में पुलिस, विभिन्न स्कूलों के छात्र, एनसीसी कैडेट, सिविल डिफेंस के सदस्यों ने भाग लिया। कूचबिहार के जिलाधिकारी पवन कादियान ने इस दिन सुबह 9 बजे भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस 74वें गणतंत्र दिवस पर कूचबिहार स्टेडियम में सुबह से विभिन्न स्कूलों व संस्थाओं के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न देशभक्ति गीत प्रस्तुत किये।. जिला प्रशासन व विभिन्न संस्थाओं की ओर से झांकी निकाली गई। कार्यक्रम के अंत में विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए गए।

गणतंत्र दिवस पर रंगारंग जुलूस, परेडों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

उत्तर दिनाजपुर। 74वां गणतंत्र दिवस अन्य स्थानों की तरह आज सुबह उत्तर दिनाजपुर जिला प्रशासन द्वारा रायगंज स्टेडियम में मनाया जा रहा है। भारत का 74वां गणतंत्र दिवस पर जिला प्रशासन ने भव्य समारोह आयोजित किया। इस दिन जिलाधिकारी अरविंद कुमार मीना द्वारा भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तर दिनाजपुर के कई स्कूलों के विद्यार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर रंगारंग जुलूसों और परेडों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम में उत्तर दिनाजपुर के कई स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में रायगंज पुलिस जिला पुलिस अधीक्षक सोना अख्तर समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

उत्साह पूर्वक मनाया 74वां गणतंत्र दिवस समारोह

उत्तर दिनाजपुर। पूरे देश के साथ उत्तर दिनाजपुर जिले में गुरुवार को 74वां गणतंत्र दिवस मनाया जा गया है। इस्लामपुर ब्लॉक के कमलागंज सुजली ग्राम पंचायत की पहल पर 74वां गणतंत्र दिवस समारोह उत्साह पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम में सबसे पहले राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया फिर एक एक कर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। इस अवसर पर कमलागांव सुजली क्षेत्र की प्रमुख नूरी बेगम, तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय क्षेत्रीय अध्यक्ष अब्दुल हक व ब्लॉक उपाध्यक्ष कमलुद्दीन सहित अन्य उपस्थित थे। अब्दुल ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर दिन भर उनके विभिन्न कार्यक्रम चल रहे हैं। ब्लॉक उपाध्यक्ष कमलुद्दीन ने कहा कि गणतंत्र दिवस में क्षेत्र के आम लोगों ने भी उत्साह से भाग लिया।

मालदा जिला प्रशासन द्वारा ध्वजारोहण एवं परेड कर गणतंत्र दिवस मनाया

मालदा। भारत का 74वां गणतंत्र दिवस गुरुवार की सुबह जिला प्रशासन द्वारा ध्वजारोहण एवं परेड कर गणतंत्र दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन मालदा जिला खेल संघ के मैदान में किया गया। जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया व पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने ध्वजारोहण किया। मंच पर इंगलिशबाजार नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। परेड में विभिन्न स्कूलों, बीएसएफ, पुलिस, नागरिक स्वयंसेवकों और विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के छात्रों ने भाग लिया।

जिला खेल संघ के मैदान में पश्चिम बंगाल सरकार की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की झाँकियाँ प्रदर्शित की गईं। शूटिंग और परेड देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ मैदान में उमड़ पड़ी। देश भक्ति गीतों के माध्यम से विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत किया। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित परेड एवं नृत्य प्रतियोगिता में विभिन्न स्थान धारकों को पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *