‘शाहरुख खान को हटा सौरव गांगुली को बनाएं पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर…’

कोलकाता। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर राजनीति कम होने का नाम नहीं ले रही है। तृणमूल कांग्रेस ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से सौरव गांगुली के विदाई को लेकर भाजपा पर जबरदस्त तरीके से सवाल उठा रही है। इसी कड़ी में आज ममता बनर्जी ने भी कुछ सवाल खड़े किए थे और कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सौरव गांगुली आईसीसी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े। वहीं, अब ममता के बयान पर भाजपा की ओर से पलटवार किया गया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए साफ तौर पर कहा कि सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का ब्रांड अंबेसडर बना दिया जाना चाहिए। अपने बयान में शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि शाहरुख खान को हटा दें और सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाएं। उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी सौरव गांगुली का कार्यकाल बढ़ाना चाहती थीं तो उन्हें उन्हें पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए था।

शुभेंदु ने साफ तौर पर कहा कि खेल में राजनीति मत करो। पीएम मोदी इन चीजों से दूर रहते हैं। आपको बता दें कि सौरव गांगुली को लेकर ममता ने आज कहा था कि सौरव गांगुली को आईसीसी का चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने अपने बयान में कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध करती हूं कि यह वह सुनिश्चित करें सौरव गांगुली को आईसीसी चुनाव लड़ने की अनुमति दी जाए। इसके साथ ही ममता ने कहा कि वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं।

इसलिए उन्हें इससे वंचित किया जा रहा है। ममता ने कहा कि मैं भारत सरकार से आग्रह करती हूं कि राजनीतिक रूप से निर्णय ना लें बल्कि खेल और क्रिकेट को ध्यान में रखकर निर्णय लिया जाए। सौरव गांगुली किसी पॉलिटिकल पार्टी के सदस्य नहीं हैं। ममता ने आगे कहा कि मैं सभी देशवासियों की ओर से कहती हूं कि सौरव गांगुली हमारा गौरव हैं, उन्होंने अपने खेल और प्रशासन करियर को कुशलता से प्रबंधित किया है। वह बीसीसीआई अध्यक्ष थे।

उसे अनुचित तरीके से बाहर रखा गया था, उन्हें आईसीसी में भेजना होगा। आपको बता दें कि आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए भी चुनाव होने हैं। इसमें भी सौरव गांगुली को एक अहम उम्मीदवार माना जा रहा था। इससे पहले सौरव गांगुली ने बीसीसीआई से बाहर होने को लेकर मचे राजनीतिक बवाल के बीच अपनी चुप्पी तोड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *