उत्तर बंगाल में दौरे पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्गा पूजा बीतने के बाद एक बार फिर उत्तर बंगाल सफर पर रवाना हुई हैं। सोमवार अपराह्न के समय वह उत्तर बंगाल रवाना हुई हैं। वहां माल बाजार इलाके की माल नदी में विजयदशमी के दिन दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई दुर्घटना में मारे गए आठ लोगों के परिजनों से वह मुलाकात भी करेंगी। बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर उत्तर बंगाल गई हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दौरे में से आज शाम जलपाईगुड़ी के मालबाजार पहुंचेंगी। जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी ने मालबाजार घटना में नदी विशेषज्ञ से जांच के आदेश दिए है।

राज्य सरकार ने माल नदी की घटना पर रिपोर्ट मांगी थी। उसके बाद 18 अक्टूबर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल को लेकर प्रशासनिक बैठक करेंगी। सरकार पहले से ही बाढ़ की घटना को लेकर बैठक करने वाली थी। उसके बाद लगातार बारिश के कारण उत्तर बंगाल में समस्याएं और भी बढ़ती जा रही हैं। कई जगह सड़कों की हालत खराब है। बारिश से मिट्टी कटाव के कारण यातायात को लेकर बड़ी समस्या हो गई है।

बताया जा रहा है कि इन सभी मुद्दों के अलावा राजनीतिक स्तर पर ममता बनर्जी पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करेंगी। आगामी पंचायत चुनाव को लेकर भी बैठक होगी। उसके बाद मुख्यमंत्री 19 अक्टूबर को सिलीगुड़ी में विजया सम्मेलन में शामिल होंगी। इस विजया सम्मेलन में उत्तर बंगाल के सभी प्रशासनिक अधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा सम्मेलन उत्तर बंगाल के सभी बड़े उद्योगपति, कला व सांस्कृतिक क्षेत्र के लोग भी उपस्थित रहेंगे। उसके बाद 20 को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वापस कोलकाता लौट आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *