सुबह के वक्त बनाए पत्नी के साथ संबंध, औरतों को मिलते है ये फायदे

कोलकाता। शादीशुदा जिन्दगी में सम्बन्ध बनाना जरूरी होता है। यह शादीशुदा जिन्दगी का अहम हिस्सा है। इससे हम अपने साथी के मन की बात को अच्छे से समझ सकते हैं और उनसे जुड़ा भावनात्मक रिश्ता भी और भी अच्छा हो जाता है। सम्बन्ध बनाने से शरीर में कई तरह के बदलाव होते हैं। पुरुषों से ज्यादा महिलायों में इसके फायदे देखने को मिलते हैं इस की वजह से औरतों में आत्मविश्वास बढ़ता है और शादीशुदा जिन्दगी भी खुशियों से भरी रहती है।

जिंदगी जीने के लिए जैसे साँस लेना जरूरी है वैसे ही सेक्स करना भी जरूरी है। सेक्स स्वास्थ्य के लिए जरूरी होता है। जो लोग हफ्ते में कम से कम एक बार सेक्स करते हैं, वे हमेशा ही खुश और सक्रिय बने रहते हैं। इसके विपरीत जो लोग कभी कभी शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं वह खुश और सक्रिय नहीं रहते हैं। शारीरिक सम्बन्ध बनाने से कई फायदे होते हैं और यह शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है। ऐसा न करने वाले लोग चिड़चिड़े और उदास रहते हैं।

अपने साथी के साथ सम्बन्ध बनाने के लिए जरूरी नहीं की आप रात को ही चुने। आप यह काम सुबह के समय भी कर सकते हैं। ज्यादातर मर्द सुबह ही सम्बन्ध बनाने की चाह अपने मन में रखते हैं और कमोबेश वे ऐसा करने में सफल भी होते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण उनकी नजर में सुबह के समय वो खुद को फ्रेश और ऊर्जा से भरपूर मानते हैं। यह समय वो होता है जिसमें वह दिन भर के काम की टेंशन से दूर होते हैं। वैसे भी चिकित्सा विशेषज्ञों का यह कहना है कि शारीरिक सम्बन्ध तभी सफल और आनन्ददायक होता है जब आप उसे बिना किसी फ्रिक व सोच के साथ करें।

शारीरिक सम्बन्धों से औरतों को होने वाले लाभ
1. सम्बन्ध बनाने से वजन में कमी आती है। इससे बहुत सारी कैलोरी शरीर में एकत्रित नहीं हो पाती है। यह एक तरह की एक्सरसाइज है, जो पति और पत्नी को फिट रखती है।
2. शारीरिक सम्बन्ध से औरतों को आनंद मिलता है और वह तनाव मुक्त रहती हैं व खुश रहती हैं।
3. औरतों मे होने वाली बीमारियों को भी सम्बन्ध बनाने की वजह से रोका जा सकता है और इन्फेक्शन भी नहीं हो पाता है।
4. ब्लड प्रेशर कम या ज्यादा की समस्या तो इससे दूर होती है ही पर ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में भी रहता है।
5. शारीरिक सम्बन्ध से दिल की नसे मजबूत होती हैं, जिससे दिल की बीमारी का खतरा भी नहीं होता है।
6. शारीरिक सम्बन्ध बनाने से सिर दर्द, गठिया दर्द, और कमर दर्द जैसी परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है।
7. शारीरिक सम्बन्धों की वजह से शारीरिक स्फूर्ति तो आती ही है साथ ही आलस्य भी दूर होता है। सबंध बनने के बाद औरतों को नींद भी अच्छी आती है।

शारीरिक सम्बन्धों के न होने से होता है यह नुकसान
1. सेक्स न करने वाले लोग सक्रिय नहीं होते हैं और उनमें तनाव ज्यादा होता है। सेक्स करने से जो दिमाग में फील गुड केमिकल जैसे ओक्सिटोसीन का निर्माण होता है वह न करने की वजह से ये नहीं बन पाता है जो शरीर के लिए हानिकारक होता है।

2. सेक्स नहीं करना मर्दों के लिए हानिकारक होता है क्योंकि उनमें प्रोस्टेड कैंसर की सम्भावना बढ़ जाती है।

3. सेक्स न करने से सर्दी और बुखार के बैक्टीरिया जल्दी शरीर को प्रभावित करते हैं जिससे शरीर में कमजोरी आने लगती है।

4. सेक्स न करने से रोग प्रतिरोधकता क्षमता में कमी आती है और रोग जल्दी जल्दी होने लग जाते हैं।

5. सेक्स न करने से उदासी और चिड़चिड़ापन आ जाता है जो हमें हर किसी से दूर कर देता है।

6. सेक्स न करने से किसी भी तरह का संक्रमण हो सकता है क्यों की सेक्स करने से शरीर की बाकी जरूरतों को पूरा किया जाता है और न करना बीमारी को निकट लाना है।

लाभदायक होता है सुबह के वक्त सम्बन्ध बनाना
1. सुबह-सुबह सम्बन्ध बनाने के लिए लडक़े रात को तैयारी कर लेते हैं। सुबह-सुबह ताजगी का अहसास हो इसके लिए वो अपने पास कैंडी को रखकर सोते हैं, जिसकी वजह से ताजगी बनी रहती है।

2. सुबह के समय कोमल स्पर्श करते हुए आप अपनी भावनाओं के बारे में अपनी पत्नी को अहसास कराए। उसे अपने स्पर्श से अहसास कराए की इस समय वह आप से क्या चाहते हैं।

3. पति को अपनी पत्नी की भावनाओं की कद्र करनी चाहिए। सारे दिन काम करने के बाद उसे रात में आराम करने का मौका मिलता है। पति को उसके कामों में मदद करनी चाहिए। कभी-कभी मौका मिलने पर उसकी तारीफ भी कर देनी चाहिए। इससे वह आपकी बात समझेगी की आप उनसे कब सम्बन्ध बनाना चाहते हो।

4. पत्नी को उसके पति का साथ में रहना अच्छा लगता है। वह भी यही चाहती है कि उसका पति उसे अहमियत दे। अपनी पत्नी को हर बात बताएं इससे वह अच्छा महसूस करेगी और आपकी बातों को वह मान लेगी की आप उससे क्या चाहते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *