राष्ट्रीय रत्न सम्मान 2023 समारोह का आयोजन 26 जनवरी को

काली दास पाण्डेय, मुंबई। मुम्बई के चर्चित समाजसेवी व कृष्णा चौहान फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. कृष्णा चौहान न केवल एक सफल फ़िल्म निर्देशक हैं बल्कि अवार्ड्स समारोह के आयोजनकर्ता के रूप में सबसे अधिक चर्चा में रहते हैं। वह ‘केसीएफ’ के अंतर्गत बॉलीवुड लीजेंड अवॉर्ड, बॉलीवुड आइकोनिक एवॉर्ड, लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड और महात्मा गांधी रत्न अवार्ड जैसे कई तरह के पुरस्कार समारोह का आयोजन पिछले कई वर्षों से करते चले आ रहे हैं।

पूर्व की परंपरा को कायम रखते हुए डॉ. कृष्णा चौहान गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 2023 को भव्य रूप से ‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान 2023’ समारोह का आयोजन अंधेरी (वेस्ट), मुम्बई स्थित मेयर हॉल में करने जा रहे हैं। इस पुरस्कार समारोह में बॉलीवुड के नामचीन शख्सियतों की मौजूदगी में उन लोगों को नवाजा जाएगा जिन्होंने समाज सेवा और मानव सेवा का उल्लेखनीय कार्य किया है।

विदित हो कि डॉ. कृष्णा चौहान पिछले 20 साल से फिल्म इंडस्ट्री में क्रियाशील हैं। कोविड काल के दौरान उन्होंने न सिर्फ जरूरतमंदों को राशन वितरित किया बल्कि आध्यात्मिक ज्ञान के प्रचार प्रसार हेतु ‘भगवत गीता’ भी लोगों के बीच वितरण किया। डॉ. कृष्णा चौहान के द्वारा निर्मित व निर्देशित म्यूजिक वीडियो ‘ज़िक्र तेरा’ हाल ही में रिलीज हुआ है और उनकी नवीनतम हॉरर थ्रिलर फिल्म ‘आत्मा डॉट कॉम’ बहुत जल्द ही फ्लोर पर जाने वाली है, इसके संगीतकार दिलीप सेन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *