रणजी ट्रॉफी : बंगाल को मिली शानदार जीत, ऑटो ड्राइवर के बेटे ने चटकाए 7 विकेट

कोलकाता। बंगाल और बड़ौदा के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बंगाल की टीम ने बड़ौदा को 7 विकेट से मात दी। बंगाल क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड में खेले गए। इस मुकाबले में बड़ौदा ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले पारी में बंगाल के ओपनर ज्योत्सनील सिंह ने 85 रन बनाए। जबकि उनके साथी प्रत्युष कुमार 25 गेंद खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाए और अपना विकेट खो दिया। ज्योत्सनिल का साथ दिया प्रियांशु मोलिया ने जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा लोअर ऑर्डर में महेश पीठिया ने भी अर्धशतक लगा टीम का स्कोर 269 पहुंचाया।

बंगाल की तरफ से हाल में भारतीय स्क्वाड में जोड़े गए ऑटो ड्राइवर के बेटे खिलाड़ी मुकेश कुमार ने तीन और आकाशदीप ने चार विकेट लिए। मुकेश कुमार के लिए पिछले कुछ महीने शानदार रहे है। जहां उन्हें आईपीएल में अच्छी डील मिली है। वही उन्हें भारतीय टीम से भी जोड़ा गया। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। रणजी में भी वह लगातार तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहें है।

पहले पारी में बल्लेबाजी करने आई बंगाल की टीम के लिए एकमात्र योद्धा रहे 38 वर्षीय अनुस्तिप मजूमदार जिन्होंने 90 रन की पारी खेली, हालांकि 38 वर्षीय अनुस्तिप मजूमदार शतक से चूक गए, लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया  जिसके चलते बंगाल की टीम मात्र 191 रन पर ऑल आउट हो गई। पहली पारी के आधार पर बड़ौदा को 78 रन की लीड मिली थी।

दूसरी पारी में बड़ौदा की बैटिंग एकदम फ्लॉप रहीं। केवल प्रत्युष कुमार ने 62 रन बनाए। उनके अलावा कोई और खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। बंगाल दूसरी पारी में मात्र 98 रन पर ऑल आउट हो गई। मुकेश कुमार ने चार और ईशान पोरल ने तीन विकेट लिए।

बंगाल को जीत के लिए 177 रन की जरूरत थी। ऐसे में बंगाल की शुरुआत खराब रही। टीम ने मात्र 53 रन पर तीन विकेट खो दिए। इसके बाद मनोज तिवारी और सुदीप कुमार घरामी के बीच नाबाद 126 रन की साझेदारी ने बंगाल को ये मैच में 7 विकेट से जीत दिलाई। घरामी ने 76* तो मनोज तिवारी ने 60* रन की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *