पिछड़ों हिंदुओं को धर्म के नाम पर ठगने के खिलाफ निकाली गयी रैली

मालदा। हिन्दू कम्युनिटी ट्रस्ट ने पिछड़े हिन्दुओं को लेकर राजनीति करने के विरोध में मालदा शहर में रैली निकाली। विरोध रैली गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे मालदा शहर के हिंदी स्कूल मैदान से शुरू हुई। विभिन्न प्रखंडों से आए संगठनों के सदस्यों ने आदिवासी वाद्य धमसा मादल बजाकर रैली में भाग लिया। रैली में प्रमुख समाजसेवी दुलाल सरकार, प्रसेनजीत दास, संगठन के नेता सब्यसाची दास और अन्य शामिल हुए।

विभिन्न वाद्य यंत्रों के साथ रैली हिंदी स्कूल मैदान से शुरू होती है। जुलूस पूरे शहर की परिक्रमा के बाद मालदा शहर के डाकघर मोड़ पर समाप्त हुई। वहां एक पथसभा का आयोजन किया गया। संगठन के सदस्य सब्यसाची दास ने कहा कि हर चुनाव में एक पार्टी विशेष के नेता हिंदू वोट हासिल करने का विभिन्न वादे करते हैं। जब चुनाव खत्म हो जाते हैं, तो वे पीछे मुड़कर पिछड़े हिंदुओं की तरफ नहीं देखते।

दूसरी ओर, राजनीतिक नेताओं ने राजनीति के नाम पर हिंदुओं में मतभेद पैदा किए। इसके विरोध में संगठन द्वारा मालदा शहर में विशाल जुलूस निकाला गया। दुलाल सरकार व प्रसेनजीत दास ने बताया कि संगठन की ओर से हर साल मालदा शहर में हिंदू धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए जुलूस निकाला जाता है। पिछड़ों को धर्म के नाम पर ठगने के खिलाफ इस दिन मार्च का आयोजन किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *