Rajasthan Day celebrations celebrated with pomp, officials participated with common people

धूमधाम से मना राजस्थान दिवस समारोह, आम लोगों के साथ शामिल हुए अधिकारीगण

Kolkata Hindi News, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर शहर अंतर्गत रवींद्र इंस्ट्रीट्यूट में शनिवार की रात राजस्थान दिवस समारोह का हर्षोल्लास के साथ आयोजन किया गया। राजस्थान कर्मचारी संघ के तत्वावधान में आयोजित हुए रंगारंग समारोह में संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार मीणा के नेतृत्व में खड़गपुर शहर समेत जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से करीब 300 राजस्थानी निवासियों ने हिस्सा लिया।

खड़गपुर सिटिजन फोरम के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि आम लोगों के साथ ही झाड़ग्राम में पदास्थापित सीआरपीएफ की 184वीं बटालियन के कमांडेंट बी आर मीणा, रेसुब के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त ओंकार सिंह, सीनियर डीएसटीई हेमराज मीणा, डिप्टी कमांडेंट लख्खी सिंह, सहायक कमांडेंट आर आर मीणा समेत सूबे में कार्यरत राजस्थानी अधिकारियों ने भी इस समारोह में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए राजस्थानी गरिमा को बनाए रखा।

इसके अलावा संघ के कार्यकर्ता बी आर भारद्वाज, शशिकांत पालीवाल, छोटू लाल जाट, राकेश मीणा, रामरतन मीणा, गजेन्द्र मीणा, राजेंद्र प्रसाद मीणा, मनीष कुमार गुप्ता समेत बढ़ी संख्या में अन्य लोगों ने भी समारोह में भागीदारी करते हुए राजस्थानी संस्कृति व गौरव को बनाए रखने में सहयोग किया।

समारोह के दौरान राजस्थानी लोकगीतों व पारंपरिक नृत्य का भी आयोजन किया गया, जिसने दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। वक्ताओं ने अपने संबोधन में राजस्थान के इतिहास का उल्लेख करते हुए अनछुए पहलुओं को भी उजागर किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *