कोलकाता में रेलवे बोर्ड के मेंबर ट्रैफिक ने की तीन जोन के परिचालन व राजस्व की समीक्षा

खड़गपुर : रेलवे बोर्ड के मेंबर ट्रैफिक व दक्षिण पूर्व रेलवे के पूर्व जीएम संजय कुमार मोहंती ने शुक्रवार 2 जुलाई को दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) मुख्यालय, गार्डनरीच का दौरा किया और पदाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे के परिचालन और वाणिज्यिक विभागों के प्रदर्शन को देखा गया। बैठक में पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे व दक्षिण पूर्व रेलवे पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

एसईआर के प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक सतीश पी दुधे, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रभास दानसाना समेत अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में श्री मोहंती ने संचालन के विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली। मेंबर ट्रैफिक का विशेष जोर सेफ्टी, सुरक्षा, समयपालन, माल ढुलाई और राजस्व पर था। हालांकि संजय कुमार मोहंती ने दक्षिण पूर्व रेलवे के बेहतर प्रदर्शन पर संतोष जताया और विकास कार्यों को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

समीक्षा बैठक में मेंबर ट्रैफिक ने वर्ष 2021-22 में माल ढुलाई के लक्ष्य को प्राप्त करने, मालगाड़ियों की अधिकतम अनुमेय गति बढ़ाने, नई लाइन / दोहरीकरण कार्यों को पूरा करने, विभिन्न यातायात सुविधा कार्यों पर विस्तृत चर्चा की. इससे पहले प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रभास दानसाना ने मेंबर ट्रैफिक को वर्ष 2020-21 में जोन की उपलब्धियों और प्रमुख गतिविधियों से अवगत कराया. पिछले वित्तीय वर्ष यानी 2020-21 में जोन ने 175.8 मिलियन टन माल लदान किया, जो 2003 में तीन भागों में विभाजित होने के बाद से इस रेलवे का अब तक का सबसे अच्छा लोडिंग प्रदर्शन था.

मेंबर ट्रैफिक संजय कुमार मोहंती ने दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय में पूर्वी और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के पदाधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठक की. इसमें प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, पूर्वी रेलवे यू के बल, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, पूर्वी रेलवे सौमित्र मजूमदार, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे छत्रसाल सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *