निकिता रावल ने अंगदान करने का संकल्प लिया, लोगों को भी किया प्रोत्साहित

मुंबई। अभिनेत्री निकिता रावल ने अपने अंग दान करने का संकल्प लिया है। अभिनेत्री ने कहा, मैंने देश में नेत्रहीनों पर शोध किया और पाया कि भारत लगभग दो से तीन सप्ताह में पूरी नेत्रहीन आबादी को ठीक कर सकता है, यदि सभी अपने अंग दान कर दें। मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है, जिसमें सभी को शामिल होना चाहिए। रावल ने मिस्टर हॉट मिस्टर कूल, द हीरो : अभिमन्यु और अम्मा की बोली जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

निकिता रावल ने देश में ऐसे असंख्य लोगों पर भी ध्यान केंद्रित किया जिन्हें अंग की जरूरत है – चाहे वह आंखें हों, गुर्दे हों या अन्य प्रत्यारोपण योग्य हों। उन्होंने कहा, मृत्यु के बाद अंगों का कोई उपयोग नहीं होता है। अंगदान किसी के जीवन को रोशन कर सकता है या किसी को नया जीवन दे सकता है। मुझे लगता है कि इस देश के नागरिक के रूप में यह मेरा कर्तव्य है।

निकिता, जो आस्था फाउंडेशन की संस्थापक हैं, जो गोरेगांव, मुंबई के नयानगर इलाके में वंचित महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में काम करती है, ने भी टीकाकरण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। अभिनेत्री ने टीकाकरण की आवश्यकता की याद दिलाते हुए कहा, महामारी अभी खत्म नहीं हुई है और हमें एक दूसरे के प्रति जवाबदेह होना चाहिए। निकिता जल्द ही अरशद वारसी और चंकी पांडे के साथ आने वाली फिल्म रोटी कपड़ा एंड रोमांस में नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *