राहुल ने कुलियों से की बातचीत, कहा, उन्‍हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को यहां एक रेलवे स्टेशन का दौरा कर और कुलियों से बातचीत कर उनकी समस्‍याओं पर बात कर एक बार फिर लोगों को चौंका दिया।  पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता कुलियों से बात करने के लिए आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे। सूत्र ने कहा, गांधी ने उनसे विस्तार से बात की और उनके सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा की। कांग्रेस नेता का दौरा कुछ महीनों बाद हो रहा है, जब कुछ कुलियों ने उनसे उनके मुद्दों को समझने और उनके उत्थान के लिए काम करने के लिए उनसे मिलने का आग्रह किया था।

अपने व्हाट्सएप चैनल पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, ”आज दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर काम करने वाले कुली भाइयों से मुलाकात हुई। मेरे मन में भी ये इच्छा बहुत दिनों से थी और उन्होंने मुझे बहुत प्यार से बुलाया भी था और भारत के मेहनती भाइयों की इच्छा हर कीमत पर पूरी होनी चाहिए।”

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से एक ट्वीट में कहा, ‘जनता के नेता राहुल गांधी ने आज दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर अपने कुली साथियों से मुलाकात की। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें रेलवे स्टेशन के कुली साथियों ने राहुल गांधी से मिलने की इच्छा व्‍यक्‍त की थी। आज राहुल जी उनके बीच पहुंचे और उनकी बातें सुनीं। भारत जोड़ो यात्रा जारी है।”

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता ने पिछले कुछ महीनों में आम लोगों के बीच जाकर लोगों को चौंका दिया है। राहुल गांधी ने भोजन करने के लिए बंगाली मार्केट, जामा मस्जिद इलाके का दौरा किया था और फिर यूपीएससी उम्मीदवारों के साथ बातचीत करने के लिए मुखर्जी नगर इलाके का दौरा किया था।

वह छात्रों के साथ दोपहर का भोजन करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी पुरुष छात्रावास में भी गए थे और फिर ट्रक चालकों से उनके दर्द को समझने के लिए हरियाणा के मुरथल से अंबाला तक ट्रक में यात्रा की थी। गांधी ने धान की राेेपाई के मौसम के दौरान कृषि भूमि का भी दौरा किया था और हरियाणा के सोनीपत में किसानों से बातचीत की थी।

दिल्ली के करोल बाग इलाके में बाइक मैकेनिक की दुकानों का दौरा किया था, सब्जियों की आसमान छूती कीमतों के बीच आजादपुर मंडी का दौरा किया था। उन्होंने यहां अपने आवास पर दोपहर के भोजन पर सोनीपत के किसानों और सब्जी विक्रेता रामेश्वर को भी अलग से आमंत्रित किया था। हाल ही में उन्होंने लोगों से बातचीत करने के लिए लद्दाख, लेह और कारगिल क्षेत्र में मोटरसाइकिल यात्रा भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *