KL Rahul

आईपीएल, डबल्यूटीसी फाइनल से बाहर हुए राहुल, सर्जरी करवाएंगे

लखनऊ। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल पिछले हफ्ते लगी पैर की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीज़न और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डबल्यूटीसी) के फाइनल से बाहर हो गये हैं। राहुल ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। सुपर जायंट्स ने इससे पहले एक विज्ञप्ति में कहा था कि राहुल को सर्जरी की जरूरत होगी और वह “लंबे समय तक” क्रिकेट से दूर रहेंगे। राहुल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा, “ चिकित्सकीय टीम के साथ सावधानीपूर्वक विचार और परामर्श के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि शीघ्र ही मेरी जांघ की सर्जरी होने वाली है।

मेरा ध्यान आने वाले हफ्तों में अपने आप को पूरी तरह फिट करने पर रहेगा। यह एक कठिन फैसला है, लेकिन मुझे पता है कि पूरी रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए यह सही है। उल्लेखनीय है कि सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच पिछले हफ्ते लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले की पहली पारी में फील्डिंग करते हुए राहुल को चोट लगी थी।

वह उस समय टीम स्टाफ की मदद से मैदान से बाहर चले गये और सुपर जायंट्स की ओर से 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने भी नहीं उतरे थे। उन्होंने हालांकि सुपर जायंट्स की 18 रन की हार में 11वें नंबर पर आकर तीन गेंदों का सामना किया था। राहुल ने कहा, टीम के कप्तान के रूप में, मुझे इस महत्वपूर्ण अवधि के दौरान वहाँ नहीं होने का बहुत दुख है।

मुझे विश्वास है कि मेरी टीम हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, “ पूरी तरह से निराश हूं कि मैं अगले महीने टीम इंडिया के साथ ओवल (डब्ल्यूटीसी फाइनल) में नहीं रहूंगा। मैं नीले रंग में वापस आने और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए वह सब कुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं। यह हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *